कोरोना की रांझी में दस्तक-पुणे से लौटा दीपक आया पॉजिटिव, जबलपुर में 175 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

कोरोना की रांझी में दस्तक-पुणे से लौटा दीपक आया पॉजिटिव, जबलपुर में 175 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

By: Lalit kostha

Published: 16 May 2020, 11:15 AM IST

जबलपुर। जबलपुर में शुक्रवार को 6 और कोरोना संक्रमित मिले। सभी कंटेनमेंट एरिया से संबंधित हैं। वहीं शनिवार को रांझी में एक संक्रमित पाया गया है। जो कि कुछ दिन पहले ही पुणे महाराष्ट्र से लौटा है। पॉजिटिव मरीज का नाम दीपक सिंह बिष्ट बताया जा रहा है। प्रशासन अब पूरे इलाके को कंटेंनमेंट जोन बनाने की तैयारी कर रहा है। बाकी अन्य संक्रमितों में ठक्करग्राम के हड्डी गोदाम मैदान निवासी मोहम्मद खालिद (29), मोहम्मद इरशाद (21) और गोहलपुर के अंसार नगर निवासी एमएम शाहिद (32), मुहिबबुल्लाह (50), मुजहिदा बी (55), रशीदा बानो (48) शामिल है। सभी पूर्व में संक्रमित मिले लोगों के सम्पर्क में थे। छह नए पॉजिटिव के साथ जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 175 हो गया है।

वहीं प्रदेश में शुक्रवार को तीन मौत और 188 नए मरीज मिले। इनमें सबसे ज्यादा 79 इंदौर के तो 28 भोपाल के हैं। इसके साथ ही बुरहानपुर में 27, खंडवा में 15, ग्वालियर में 12, उज्जैन में 12, भिंड में 4, खरगोन में 2, बड़वानी में 2 और विदिशा-उमरिया में एक-एक संक्रमित मिले हैं। इसी तरह उज्जैन में दो और इंदौर में एक मौत की पुष्टि हुई। प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4768 पहुंच गया है।

corona

इधर, भोपाल में जहांगीराबाद और मंगलवारा के बाद अब दूसरे हिस्सों से भी मरीज सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को छोला रोड की नवजीवन कॉलोनी में दो मरीज मिले। यहां अब तक छह मरीज हो चुके हैं। वहीं अशोका गार्डन और सुभाष नगर क्षेत्र में भी मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। इन क्षेत्रों में भी अब तक डेढ़ दर्जन मरीज मिल चुके हैं। शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढकऱ अब 954 तक पहुंच गई है । बता दें कि प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद जहांगीराबाद और मंगलवारा में संक्रमण बढ़ रहा है।

संक्रमण मुक्त हुए 8 वर्ष के बच्चे समेत 6 डिस्चार्ज
कोरोना से युद्ध के बीच शुक्रवार को छह संक्रमितों ने बीमारी पर जीत दर्ज की। इसमें 8 वर्ष के एक बालक ने 17 दिन में कोरोना को मात दी। सभी संक्रमित मेडिकल में भर्ती थे। रिपीट टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने पर इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। सभी कोरोना हॉट स्पॉट चांदनी चौक के निवासी हैं। इसमें शाहिना परवीन, सफीना, सुल्ताना बेगम, मोहम्मद जमील 25 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुए थे। नूरजहां 28 अप्रैल और 8 वर्षीय बालक 29 अप्रैल को रिपोर्ट में पॉजिटिव मिलने पर अस्पताल में भर्ती किए गए थे। घर जाते वक्त सभी ने डॉक्टरों की मेहनत और अस्पताल की व्यवस्थाओं को बेहतर बताया।

 

 

china Coronavirus coronavirus Coronavirus symptoms
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned