scriptदम्पती ने मुनीम संग मिलकर 30 लाख ठगे | Couple gets 30 lakhs cheating | Patrika News

दम्पती ने मुनीम संग मिलकर 30 लाख ठगे

locationजबलपुरPublished: Feb 18, 2019 10:39:45 pm

Submitted by:

santosh singh

लार्डगंज थाने में धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े का प्रकरण दर्ज, बुक प्रकाशक ने दर्ज करायी थी शिकायत

Indian Rupee

दूसरी किश्त नहीं मिलने से अधूरे पड़े पीएम आवास

जबलपुर. मुनीम के साथ मिलकर दम्पती ने प्रकाशक के खाते से 30 लाख रुपए फर्जी दस्तावेज बनाने के बाद हस्ताक्षर कर एनइएफटी व आरटीजीएस के माध्यम से अपने खातों में ट्रांसफर कर लिए। पुलिस ने जालसाजी करने वाले दम्पती और मुनीम के खिलाफ धोखाधड़ी, सहित फर्जीवाड़ा करने का प्रकरण दर्ज किया।

भरोसे में दिया था प्रकाशक चेक

पुलिस के अनुसार गुरुछाया ब्योहारबाग निवासी अजय कुमार इंदुरख्या बुक प्रकाशक हैं। उनका गलगला स्थित स्पोट्र्स एवं बुक डिपो के संचालक राजेश अग्रवाल और उसकी पत्नी प्रीति अग्रवाल के साथ व्यापारिक लेन-देन है। अजय ने अपने और परिवार के अन्य सदस्यों के बैंक खातों के कुछ चेक राजेश को दिए थे। इनके माध्यम से राजेश अग्रवाल पे पत्नी प्रीति और मुनीम शेख अजीज मंसूरी के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज तैयार किए। तीनों ने बैंक ऑफ बड़ौदा की राइट टाउन शाखा में अजय एवं उनके परिवार के लोगों के अलग-अलग खातों से चेक के माध्यम से शेख अजीम से फर्जी हस्ताक्षर कराकर आरटीजीएस और एनइएफटी कर अपने खाते में रकम ट्रांसफर करा ली।

2017 में हुई ठगी, अब दर्ज की एफआइआर

जालसाजी के शिकार हुए अजय उनके परिवार के सदस्य विजय, अंजू, अनमोल व काजल का बैंक ऑफ बड़ौदा राइट टाउन शाखा में खाता है। मुनीम के साथ मिलकर अग्रवाल दम्पती ने वर्ष 2017 में तीन जुलाई को 8.70 लाख, चार जुलाई को 1.20 लाख, 21 अक्टूबर को 12 लाख रुपए, 23 अक्टूबर को तीन लाख और 24 अक्टूबर को पांच लाख रुपए अपने खातों में ट्रांसफर किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो