scriptशारदा माता को साक्षी मानकर प्रेमी जोड़े ने की शादी, घर पहुंचते ही पिता खींच दी दीवार! | couple love marriage in maihar sharda mata | Patrika News

शारदा माता को साक्षी मानकर प्रेमी जोड़े ने की शादी, घर पहुंचते ही पिता खींच दी दीवार!

locationजबलपुरPublished: Feb 21, 2019 12:19:37 pm

Submitted by:

Lalit kostha

शारदा माता को साक्षी मानकर प्रेमी जोड़े ने की शादी, घर पहुंचते ही पिता खींच दी दीवार!
 

couple love marriage in maihar sharda mata

couple love marriage in maihar sharda mata

जबलपुर. मध्यप्रदेश हाईकोर्ट नेे बुधवार को एक बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका का निराकरण करते हुए कहा कि युवती वयस्क है। लिहाजा उसे अपनी मर्जी से रहने की पूरी स्वतंत्रता है। युवती ने जस्टिस अतुल श्रीधरन की सिंगल बेंच से कहा कि उसने याचिकाकर्ता से प्रेम विवाह किया है। उसकी बड़ी बहन की शादी तीन माह बाद होनी है, तब तक वह अपने माता-पिता के घर पर ही रहने की इच्छुक है। कोर्ट ने उसे मर्जी से जाने के निर्देश दिए।

news facts-

हाईकोर्ट ने किया बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका का निराकरण
अपनी मर्जी से रहने के लिए स्वतंत्र है वयस्क युवती

बेलबाग निवासी शुभम मराठा ने बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका में कहा कि उसने 25 जनवरी को एक युवती से मैहर में प्रेम विवाह किया था। इसकी सूचना देने के लिए 28 जनवरी को वे जबलपुर एसपी कार्यालय आए, लेकिन जीआरपी उन्हें पकडकऱ ओमती थाने ले गई, वहां से याचिकाकर्ता को कटनी जीआरपी और युवती को उसके परिजन के हवाले कर दिया। इसके बाद उसे युवती से मिलने नहीं दिया गया।

बुधवार को युवती को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। अधिवक्ता ब्रजेश रजक, एसके रजक और रामराज चौहान ने तर्क दिया कि युवती के परिजन उसकी मर्जी के खिलाफ दूसरी शादी करना चाहते हैं। इसलिए उसे याचिकाकर्ता से मिलने नहीं दिया जा रहा है, वहीं युवती ने कोर्ट को बताया कि उसने याचिकाकर्ता से विवाह किया है। तीन महीने में उसकी बड़ी बहन की शादी होने वाली है, तब तक वह अपने माता-पिता के साथ रहना चाहती है। इस पर कोर्ट ने उसे स्वतंत्रता दे दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो