scriptचीनी जैन और बबलू रूपाली चला रहे थे क्रिकेट का सट्टा | cricket satta kaise lagay: Chini Jain and Bablu Rupali were running | Patrika News

चीनी जैन और बबलू रूपाली चला रहे थे क्रिकेट का सट्टा

locationजबलपुरPublished: Nov 23, 2021 03:22:26 pm

Submitted by:

Lalit kostha

पुलिस ने फार्म हाउस और घर पर मारा छापा, दो गिरफ्तार, पांच फरार

cricket satta

cricket satta

जबलपुर। क्रिकेट सट्टे के सबसे बड़े बुकी कोतवाली भालदारपुरा निवासी पवन जैन उर्फ चीनी जैन के घर और बबलू जैन उर्फ बबलू रूपाली के लम्हेटा रोड स्थित फार्म हाउस पर रविवार देर रात पुलिस ने छापा मारा। इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मैच में जहां चीनी और उसका बेटा पर्व घर पर सट्टा लिख रहे थे, वहीं चीनी के फार्म हॉउस के सामने स्थित बबलू रूपाली के फार्म हाऊस में चीनी के तीन गुर्गे क्रिकेट की हर गेंद पर दांव लिख रहे थे। बबलू रूपाली के फार्म हॉउस से जहां चीनी के एक गुर्गें को दबोचा गया वहीं तीन मौके से भाग निकले, इधर चीनी के घर से भी एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया, लेकिन चीनी और उसका बेटा पर्व भाग निकलने में कामयाब हो गए। दोनों जगहों से पुलिस ने करोड़ों की लिखा पढ़ी समेत एक लैपटॉप, 19 मोबाइल फोन, दो रिकॉर्डर, एक बॉक्स मशीन, एक मोपेड, एक बाइक, एक नोट गिनने की मशीन और 35 हजर 800 रुपए जब्त किए है। आरोपियों पर भेड़ाघाट और कोतवाली थानों में अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए
गए हैं।

फार्म हाउस में बैठी थी बुक
पुलिस टीम चीनी के फार्म हाउस पहुंची, तो पता चला कि चीनी के फार्म हाउस के बाजू में स्थित बबलू रूपाली के फार्म हाउस में बुक बैठी है। पुलिस वहां पहुंच पाती, इसके पूर्व बुक में सट्टा लिख रहे आरोपी वहां से चंपत हो गए। पुलिस ने मौके से चौकीदार को पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम चौकीताल निवासी अशोक सेन बताया। उसने बताया कि 17 नवंबर से आकाश नामदेव, राजेश और अंकित लोधी वहां बैठकर क्रिकेट का सट्टा लिख रहे थ। उसने यह भी कबूला कि चीनी ने उन तीनों लडक़ो को वहां भेजा था। चौकीदार अशोक ने भी इस बुक में बैठने की बात कबूली, तो पुलिस टीम ने उसे भी दबोच लिया।

पुलिस को चकमा देकर भागे बाप बेटे
इधर पुलिस की दूसरी टीम ने चीनी के घर पर दबिश दी। पुलिस ने दरवाजा खटखटाया, तो दमोह निवासी अनिकेत साहू ने दरवाजा खोला, पुलिस टीम अंदर पहुंची, लेकिन तब तक चीनी और उसका बेटा पर्व वहां से चंपत हो गए। टीम ने देखा कि वहां अनिकेत सट्टा लिख रहा था। अनिकेत ने कबूला कि चीनी और उसका बेटा भी उसके साथ वहां बैठते थे।


रोजाना लाखों का लेनदेन, मशीन से गिनते थे रकम
पुलिस टीम ने वहां से नोट गिनने वाली एक एक मशीन भी जब्त की। जांच में यह बाता समाने आई कि क्रिकेट के सट्टे पर रोजाना लाखों रुपए का लेनदेन होता था। कई बार नौबत यह आ जाती थी कि लेनदेने की रकम को गिनने के लिए मशीन का सहारा लेना पड़ता था। चीनी क्रिकेट सट्टे की लाइन खुद भी बोलता था। मामले में बबलू रूपाली की भूमिका संदिग्ध है। पुलिस ने मामले में चीनी, उसके बेटे पर्व समेत तीन गुर्गों को आरोपी बनाया है, लेकिन बबलू रूपाली का नाम एफआईआर में नहीं लिया गया, जबकि पुलिस सूत्रों की माने तो बबलू की चीनी के साथ पार्टनरशिप थी।

पवन जैन उर्फ चीनी और उसका बेटा पर्व व उनके गुर्गें क्रिकेट का सट्टा लिखते थे। बबलू रूपाली के फार्म हॉऊस और पवन जैन के घर पर छापा मारा गया। वहां से मोबाइल, लैपटॉप समेत सट्टे की रकम की लिखापढ़ी जब्त की गई है। पवन उसके बेटे पर्व समेत पांच आरोपियों की तलाश के लिए टीमें लगाई गई हैं।
– सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो