क्राइम पेट्रोल के इंस्पेक्टर ने खुद को मारी गोली, ये है सुसाइड की वजह

  क्राइम पेट्रोल के इंस्पेक्टर ने खुद को मारी गोली, ये है सुसाइड की वजह
suicide Kamlesh Pandey

संजीवनी नगर थाना क्षेत्र के साईंनगर कॉलोनी की घटना, मर्जी के बगैर भतीजी की शादी तय किए जाने से थे नाराज, रात को नशे में पहुंचे थे साढ़ू भाई के पास

जबलपुर। टीवी सीरियल 'क्राइम पेट्रोलÓ में इंस्पेक्टर की भूमिका निभाने वाले कमलेश पांडे (38 वर्ष) ने जबलपुर, साईं कॉलोनी स्थित अपने साढ़ू के घर में खुद के सीने में गोली मार ली। गम्भीर हालत में रिश्तेदार उन्हें मेडिकल ले गए, लेकिन तब तक उनकी सांसें थम चुकीं थीं। प्रारम्भिक छानबीन में सामने आया कि कमलेश मर्जी के बगैर भतीजी की शादी तय किए जाने से नाराज थे। वे आधी रात को कटनी से यहां साईं कॉलोनी पहुंचे थे। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त पिस्टल और जिंदा कारतूस व खोखा जब्त कर फॉरेसिंक जांच के लिए भेजा है।


पत्नी को लगाया फोन
पुलिस के अनुसार साईं कॉलोनी निवासी अंजनी चतुर्वेदी के घर रात एक बजे कटनी के गांधीगंज कोतवाली निवासी कमलेश पांडे आए थे। रिश्ते में वे साढ़ू हैं। कमलेश पहुंचे, तो अंजनी के घर का गेट बंद था। कई आवाज लगाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला, तो चारदीवारी कूद कर अंदर पहुंचे। वहां से भी आवाज लगाई, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। तब कटनी में पत्नी अर्चना को फोन लगाया और दरवाजा खुलवाने के लिए फोन लगाने के लिए कहा। अर्चना के फोन पर अंजनी की बेटी पूजा ने दरवाजा खोला। उस समय कमलेश बरामदे में कूलर के पास शराब पी रहे थे और हाथ में पिस्टल थी। दरवाजा खुलते ही वे भड़क गए और परिजन से गाली-गलौज करने लगे। उनका कहना था कि उनसे बिना पूछे भतीजी नेहा की शादी क्यों तय कर दी? लड़का उन्हें पसंद नहीं था। अंजनी के बेटे हर्षित ने कमलेश का विरोध किया, तो पिस्टल की बट से उसके सिर पर वार करते हुए छत में फायर कर दिया। फायर से परिवार डर गया। तभी कमलेश ने अपने सीने में गोली मार ली और मौके पर ही गिर पड़े। अंजनी सहित घर के अन्य सदस्य दौड़ कर पहुंचे, तो सीने से खून निकल रहा था। गम्भीर हालत में कमलेश को वे उनकी ही कार से मेडिकल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। एसपी एमएस सिकरवार ने बताया प्रारम्भिक जांच में आत्महत्या का मामला सामने आया है।


इसलिए थे नाराज 
टीवी कलाकार कमलेश पांडे द्वारा खुद के सीने में गोली मारे जाने की घटना से हर कोई स्तब्ध है। परिवार के निकवर्र्ती सदस्यों के मुताबिक अंजनी की दोनों बेटियां कमलेश के घर पर ही रहती थीं। कुछ समय पहले ही वे अपने घर आकर रहने लगीं। कमलेश दोनों भतीजियों को अपनी बेटियों की तरह मानते थे। बड़ी भतीजी नेहा की शादी बगैर मर्जी तय होने से उन्हें गहरा धक्का लगा था। यहीं नहीं सगाई में भी नहीं बुलाया गया। जिससे वे काफी मर्माहत थे और इसका जिक्र कई बार पत्नी अर्चना से भी कर चुके थे। इसी बात को लेकर उनका साढ़ू अंजनी से भी कई बार विवाद हो चुका था। यहां तक कि अंजनी ने संजीवनी नगर थाने में शिकायत तक कर चुके थे।

suicide Kamlesh Pandey

चल रहा था मन मुटाव
पुलिस के मुताबिक अंजनी चतुर्वेदी भूगर्भ विभाग में चालक के पद पर कार्यरत है। पूर्व में उनका पत्नी से मनमुटाव हो गया था। जिसके चलते उनकी पत्नी दोनों बेटियां पूजा व नेहा और बेटा हर्षित को लेकर कमलेश पांडे के ही घर रह रही थीं। नेहा की पढ़ाई पूरी हो चुकी है। जबकि पूजा अब भी गल्र्स कॉलेज कटनी में बीए द्वितीय वर्ष की पढाई कर रही है। अब वह यहीं से कटनी अप-डाउन करती है। कुछ समय पहले ही अंजनी का पत्नी से मतभेद सुलझ गया और वे फिर से साथ-साथ रहने लगे। बच्चे भी कटनी से उनके पास आ गए। कुछ समय पहले ही नेहा की शादी अंजनी ने तय की थी। इसमें कमलेश से राय तक नहीं ली गई और न ही उन्हें बताया गया। नेहा की सगाई तक हो गई, लेकिन कमलेश या उनकी पत्नी अर्चना को नहीं बुलाया। यही बात कमलेश को परेशान कर रही थी। वे सोमवार की रात 10 बजे कटनी से शादी में शामिल होने की बात कहकर जबलपुर के लिए निकले थे। 

कई टीवी सीरियलों में किया काम
कमलेश पांडे टीवी सीरियर क्राइम पेट्रोल के अलावा, दिया और बाती, साथ निभाना साथिया, सुहानी सी एक लड़की, मेरे अंगने में, ये है मोहब्बतें, काला टीका और एक मराठी सीरियर में डकैत के किरदार सहित कई सीरियलों में अभियन किया था। वे बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख भी थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned