खुलेआम बन रहा था नकली घी, देखकर क्राइम ब्रांच की टीम रह गई हैरान

विजय इंडस्ट्रीज में छापा, फैक्ट्री से वनस्पति और पाम ऑयल के सैंपल जब्त

By: Premshankar Tiwari

Published: 09 Mar 2018, 02:20 PM IST

जबलपुर। शहर में एक फैक्ट्री में खुलेआम नकली घी तैयार किया जा रहा था। इस फैक्ट्री पर जब क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारा तो अंदर का नजारा देखकर अधिकारी भी हैरान रह गए। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार शाम नकली घी के शक पर कसौंधन वैश्य नगर में चल रही एक फैक्ट्री पर छापा मारा। छापे की कारज़्वाई शुरू होते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने फैक्ट्री से वनस्पति और पाम ऑयल के सैम्पल लिए हैं। सैम्पल को भोपाल स्थित प्रयोगशाला में भेजा जाएगा।

अखाद्य घी
क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि कसौंधन वैश्य नगर में चल रही एक फैक्ट्री में नकली घी बनाया जा रहा है। शाम 5 बजे क्राइम ब्रांच की टीम ने विजय इंडस्ट्रीज में छापा मारा। छापे के दौरान फैक्ट्री संचालक ने बताया कि वे पूजा और हवन में इस्तेमाल होने वाले घी का निर्माण करते हैं। घी की पैकिंग देखी गई तो उसमें भी अखाद्य घी लिखा हुआ था।

भोपाल भेजे सैंपल
छापे के बाद क्राइम ब्रांच ने क्राइम ब्रांच ने मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी मुकुंद झारिया और खाद्य अधिकारी विनोद धुर्वे को बुला लिया। जांच में पाया गया कि वनस्पति और पाम ऑयल से घी बनाया जा रहा था। मौके से वनस्पति और पाम ऑयल के सैम्पल जब्त कर लिए गए हैं। सैम्पल को जांच के लिए भोपाल स्थित प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

खाद्य विभाग सबसे लेट
शहर में कई जगह नकली और मिलावटी खाद्य सामग्री तैयार किए जाने और परोसने का खेल खुलकर चल रहा है। वर्षों से एक ही स्थानों से दूषित सामग्री बेची जा रही है। लेकिन हैरानी वाली बात ये है कि खाद्य अधिकारी को इन स्थानों की भनक तक नहीं है। उनकी कार्रवाई का दायरा कुछ सीमित दुकान तक है। ऐसे में खुलेआम दूषित सामग्री बेचने वाले पर कार्रवाई का शिकंजा नहीं कसने से खाद्य अधिकारी की भूमिका भी संदिग्ध है।

Show More
Premshankar Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned