scriptक्राइम अनकंट्रोल, चाकू मारकर फिर हत्या | Crime uncontrolled, knife and murder again | Patrika News

क्राइम अनकंट्रोल, चाकू मारकर फिर हत्या

locationजबलपुरPublished: Mar 02, 2019 01:25:43 am

Submitted by:

santosh singh

चाकू से वारकर दृष्टिबाधित युवक की हत्या, दो गंभीर , हनुमानताल जिन्ना मजार के पास की घटना, उधर, आइएसबीटी में भी सवारी को लेकर हत्या का प्रयास

चाकू से वारकर दृष्टिबाधित युवक की हत्या,

चाकू से वारकर दृष्टिबाधित युवक की हत्या,

जबलपुर. शहर में चाकूबाजी की घटनाओं पर रोक लगाने में पुलिस बेबस साबित हो रही है। दो दिन में शहर में हत्या की तीसरी वारदात ने पुलिस की गस्त की पोल खोल दी। तीनों ही हत्याओं में चाकू का प्रयोग किया गया। वहीं आइएसबीटी सहित अन्य स्थानों पर मामुली कहासुनी में चाकू से जानलेवा वार करने का भी मामला सामने आया। बेलबाग हत्या प्रकरण में ही अभी तक पुलिस के हाथ एक आरोपी आया है। केंट में चार संदेहियों तक मामला अटका हुआ है। जबकि ओमती प्रकरण का आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है।
इकलौती संतान की चाकू से गर्दन पर वार कर हत्या
हनुमानताल थानांतर्गत जिन्ना मजार के पास कंधा टकराने की मामूली बात पर तीन बदमाशों ने तीन युवकों पर चाकू से कई वार कर दिए। घायल दृष्टिबाधित युवक ने विक्टोरिया ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। जबकि दो गम्भीर घायल हैं। हत्या की खबर मिलते ही टीआइ से लेकर एएसपी तक विक्टोरिया पहुंचे। पुलिस ने हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।
चाकू लहराते हुए फरार हो गए
पुलिस के अनुसार जिन्ना मोहल्ला निवासी विक्की चौधरी (22), बादल (17) व सोनू (15) रात पौने 12 बजे मोहल्ले में मजार के पास से जा रहे थे। उसी समय वहां से हड्डी गोदाम निवासी समीर और उसके दो साथी निकले। कंधा टकराने को लेकर बादल और समीर में कहासुनी हो गई। समीर ने ने बादल की जांघ पर चाकू से वार कर दिया। विक्की व सोनू ने बीच-बचाव की कोशिश की, तो दोनों को समीर के साथियों ने पकड़ लिया। समीर ने चाकू से विक्की की गर्दन और सोनू के कमर व जांघ पर चाकू से कई वार किए। विक्की बेहोश हो गया। चीख सुनकर जब तक मोहल्ले के लोग पहुंचते, तीनों तीनों चाकू लहराते हुए मौके से फरार हो गए। तीनों को गम्भीर हालत में विक्टोरिया पहुंचाया गया। वहां चिकित्सकों ने विक्की को मृत घोषित कर दिया। विक्की दिव्यांग था। वह पिता लखन और मां कुसुम की इकलौती संतान था।
सवारी बिठाने को लेकर आइएसबीटी में खूनी भिड़ंत
आइएसबीटी में शुक्रवार को एक बार फिर सवारी बिठाने को लेकर दो संचालकों के बीच कहासुनी से शुरू हुआ विवाद खूनी भिड़ंत में बदल गया। एक बस ट्रेवल्स के कर्मी ने दूसरे के पेट पर ताबड़तोड़ चाकू से कई वार कर फरार हो गया। घायल को मेडिकल रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामले में हत्या के प्रयास दर्ज किया।
गुप्तेश्वर निवासी रामलखन गुप्ता पवन ट्रेवल्स में एजेंट हैं। जबकि, एसएमटी की बस में सवारी बिठाने का काम भूरा उर्फ अज्जू चौधरी करता है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सिवनी की सवारी को लेकर दोनों में विवाद शुरू हुआ था। रामलखन ने एसएमटी से सिवनी की सवारी उतार कर अपने बस में बिठा ली। इसे लेकर भूरा ने आपत्ति की। रामलखन का दावा था कि उसके बस का नम्बर है। तभी भूरा ने चाकू से रामलखन के पेट में कई वार कर दिए। रामलखन बेहोश हो गया।
सुहागी में किराना संचालक सहित उसके दोस्त को चाकू मारा
अधारताल वेलकम कॉलोनी सुहागी में गुरुवार देर रात दो युवकों ने किराना दुकान संचालक और उसके दोस्त को चाकू मार दिया। पुलिस के अनुसार वेलकम कॉलोनी में राहुल साहू की घर में ही किराना दुकान है। रात 11 बजे के लगभग वह दोस्त अभिषेक के साथ दुकान में था। तभी कृष्णा कॉलोनी निवासी साहिल ठाकुर व करन केवट पहुंचे। दोनों की अभिषेक से रंजिश है। दोनों अभिषेक से विवाद करने लगे। अभिषेक दोनों से बचने के लिए राहुल के किराने की दुकान में घुस आया। उसके पीछे उक्त दोनों भी चाकू लेकर पहुंचे और अभिषेक की जांघ में चाकू मार दिया। राहुल ने बीच-बचाव की कोशिश की, तो दोनों ने उसकी कमर में चाकू मार दिया। शोर सुनकर राहुल के परिजन दौड़े तो दोनों धमकी देते हुए भाग गए।
टक्कर लगने पर एक्टिवा सवार को चाकू मारा
ओमती थानांतर्गत विजन पैलेस के सामने गुरुवार रात टक्कर लगने की बात पर स्कूटी सवार युवक को दो अन्य युवकों ने चाकू मार दिया। पुलिस के अनुसार भरतीपुर निवासी राहुल सोनकर सिविक सेंटर से पप्पू सोनकर के साथ स्कूटी से जा रहा था। विजन पैलेस होटल के पास एक रिक्शा वाला सामने से आया। उसने स्कूटी में टक्कर मार दी। उससे रिक्शा अच्छे से चलाने के लिए कहा, तभी दो युवक पीछे से आए और विवाद करते हुए चाकू से गाल व चेहरे पर चोट पहुंचा दी।
वैन चालक की हत्या में शामिल संदेही हिरासत में
जबलपुर। बेलबाग थाना क्षेत्र में आपसी विवाद में चाकू से गोदकर बेरहमी से वैन चालक की हत्या के मामले में फरार संदेही को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया। पुलिस संदेही से पूछताछ में जुटी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार 27 फरवरी को न्यू कंचनपुर शारदा कॉलोनी निवासी हैरीसन लाल (40) की चाकू से गोदकर हत्या करने के मामले में फरार आरोपी पंचायत कार्यालय में सफाई कर्मी मनीष को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे हत्या में प्रयुक्त चाकू और कारण को लेकर पूछताछ करने में जुटी है।
केंट की हत्या में चार संदेहियों से पूछताछ
वहीं केंट के सदर मछली बाजार में कंचनपुर निवासी प्रशांत (40) की हत्या के मामले में भी पुलिस सीसीटीवी के आधार पर चार संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। चारों घटनास्थल के पास से भागते हुए सीसीटीवी में कैद हुए हैं।
25 फरवरी को भी हत्या करने की नीयत से पहुंचा था गोलू
उधर, सिविक सेंटर में प्रभु वंदना टॉकीज परिसर स्थित एशियाज जिम के संचालक ग्वारीघाट रोड निवासी अमित भसीन (41) को गोली मारने वाला खान अब तक पुलिस के हाथ नहीं आ सका। पुलिस को इस प्रकरण से जुड़ा एक और सीसीटीवी फुटेज मिला है। ये फुटेज 25 फरवरी की बतायी जा रही है। जिसमें गोलू जिम में अमित से मिलने पहुंचा था। सीसीटीवी से साफ पता चल रहा है कि वह पिस्टल लेकर मिलने गया था, मगर बाद में वह हाथ मिलाकर वहां से निकल गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो