scriptFashion Trends : गर्ल्स को भा रहे क्रॉप टॉप, प्लाजो पेंसिल और बेलबॉटम | crop top skirt for indian wedding latest fashion trends | Patrika News

Fashion Trends : गर्ल्स को भा रहे क्रॉप टॉप, प्लाजो पेंसिल और बेलबॉटम

locationजबलपुरPublished: Jun 08, 2019 01:24:20 am

Submitted by:

abhishek dixit

Fashion Trends : गर्ल्स को भा रहे क्रॉप टॉप, प्लाजो पेंसिल और बेलबॉटम

 Fashion : Spring summer trends light good looking outfits for jodhpurites

 Fashion : Spring summer trends light good looking outfits for jodhpurites

जबलपुर. असहीनय धूप, गर्म हवा और लू के थपेड़ों से बचने के लिए सिटी के लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं। झुलसा देने वाली धूप से बचने के लिए युवा जहां टोपी, चश्मा और गमछे का उपयोग करते हैं, वहीं गल्र्स इनके अलावा विशेष प्रकार के आउटफिट्स कैरी कर रही हैं। शहर में क्रॉप टॉप, श्रग, स्कर्ट, प्लाजो, पेंसिल और बेलबॉटम पैंट्स का चलन भी बढ़ा है। मॉडर्न ट्रेंड में वेस्टर्न के साथ सिटी गल्र्स को 80 और 90 के दशक का पहनावा भी लुभा रहा है।

शादियों में भी पहली पसंद
शादियों में भी युवतियां सबसे ज्यादा इसी तरह की ड्रेस पसंद कर रही हैं। इससे उन्हें आकर्षक लुक तो मिलता ही है, साथ ही गर्मी से भी राहत मिलती है। बुटिक डिजाइनर की मानें तो पिछले कुछ वर्षों में बेलबॉटम, प्लाजो आदि का चलन बढ़ा है। मार्केट में भी शादियों के लिए लेटेस्ट कलेक्शन की भरमार है। विंटेज समर कलेक्शन में होने वाली शादियों को देखते हुए रॉ सिल्क, कोटा डोरिया, हैंडलूम कॉटन और खादी का उपयोग कर नए डिजाइन के कपड़े बनाए जा रहे हैं।

गर्मी में डिजाइनर आउटफिट
यदि आप गर्मी के लिए कपड़े खरीदने जा रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि वे हल्के रंग के हों। स्पेक्ट्रम के हल्के सिरे पर पेस्टल और रंग, जैसे कि सफेद, बेज, और ग्रे, सभी अच्छे विकल्प हैं। ये गहरे रंगों की तुलना में सूरज की किरणों को कम अवशोषित करते हैं। गहरे रंगों या ज्वेलरी टोन जैसे पन्ना, बैंगनी या नीले रंग के कपड़ों से बचें। ये गर्म मौसम में अधिक गर्मी का एहसास कराते हैं।

गर्मी के सीजन में कूल और स्टाइलिश दिखने के लिए कॉटन से बने कपड़े बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं। कॉटन के कपड़े में पसीना आसानी से सूख जाता है। यदि आप भारतीय परिधान पसंद करती हैं, तो साड़ी के अलावा कॉटन सूट्स को पजामी या प्लॉजो के साथ जॉर्जट पर चिकनकारी का वर्क वाला सूट सलवार और दुपट्टा ट्राई कर सकती हैं। यह कम्फर्टेबल होने के साथ बेहत अट्रैक्टिव भी लगता है। गर्मी के दिनों में वेस्टर्न आउटफिट गल्र्स की पहली पसंद होते हैं। वेस्टर्न आउटफिट्स कम्फर्टेबल होने के साथ ही इन्हें कैरी करने में भी आसानी होती है। गर्मी से राहत पाने के लिए आप प्लाजो, पेंसिल जींस के साथ कोई टी-शर्ट या टॉप पहन सकती हैं। शार्ट फ्रॉक्स, मैक्सी स्टाइल ड्रेस भी गल्र्स की पसंद में शुमार हैं। यदि आप इंडियन के साथ वेस्टर्न आउटफिट पहनने में भी कंफर्टेबल महसूस करती हैं, तो कैप्री के साथ शाट्र्स कुर्ती या प्लाजो के साथ क्रॉप टॉप को ट्राई करें।

टीवी एक्ट्रेस को कर रहीं फॉलो
शहर की अंकिता कहती हैं कि टीवी सीरियल्स और फिल्मों में एक्ट्रेसेस डिफरेंट लुक के लिए अलग-अलग ट्रेंड के कपड़े पहनती हैं। सिटी गल्र्स उन्हें भी फॉलो कर रही हैं। क्रॉप टॉप और प्लाजो कॉटन, सिल्क लाइट वेट होने के कारण ये युवतियों की पहली पसंद बने हुए हैं। शहर की एक प्राइवेट कम्पनी में काम करने वाली कोयल का कहना है कि स्लीवलेस टॉप के ऊपर श्रग और स्कर्ट में गर्मी कम महसूस होती है। यह ड्रेसअप आकर्षक भी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो