scriptCyber thugs : दूसरों को सतर्क करता था बैंक अफसर, खुद मुनाफे का झांसे में आकर ₹1.70 लाख गवां बैठा | ₹1.70 lakh extorted from bank employee by luring him with profit | Patrika News
जबलपुर

Cyber thugs : दूसरों को सतर्क करता था बैंक अफसर, खुद मुनाफे का झांसे में आकर ₹1.70 लाख गवां बैठा

Cyber ​​​​thugs : दूसरों को सतर्क करता था बैंक अफसर, खुद मुनाफे का झांसे में आकर ₹1.70 लाख गवां बैठा

जबलपुरJul 06, 2024 / 05:05 pm

Lalit kostha

Cyber ​​​​thugs doing fraud by extracting personal data from old phones

Demo Photo

जबलपुर . साइबर ठग ने निजी बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर को एक लाख 70 हजार रुपए का चूना लगा दिया। घमापुर पुलिस ने गुरुवार को धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि कृष्णा कॉलोनी निवासी अभिषेक गुप्ता निजी बैंक की गोरखपुर शाखा में रिलेशनशिप मैनेजर हैं। पिछले साल नौ जुलाई को मोबाइल पर मैसेज आया। उसमे बताया गया कि टास्क पूरे करने पर उन्हें रुपए मिलेंगे। मैसेज करने वाले ने उन्हें टेलीग्राम पर लिंक भेजी।
Cyber ​​​​thugs
छोटी रकम देकर विश्वास जमाया

टास्क पूरा करने पर पांच सौ रुपए मिले। दूसरी बार 425 रुपए उनके खाते में आए। इसके बाद नए टास्क में रुपए लगाकर मुनाफा पाने का झांसा दिया गया। एक हजार रुपए के बदले उन्हें 1850 रुपए मिले। इसके बाद तीन-तीन हजार रुपए के एवज में आठ हजार 150 रुपए मिले। इसके बाद उनसे एक बार में 20 हजार, दूसरी बार में 65 हजार, और तीसरी बार में 85 हजार रुपए लगवाए गए। लेकिन टारगेट पूरा करने के बाद भी रुपए नहीं मिले। इसके बाद उनसे पांच लाख रुपए की मांग की जाने लगी। पुलिस के अनुसार अभिषेक ने रकम पंजाब नेशनल बैंक के खाते में ट्रांसफर की थी। पुलिस टीम बैंक खाते के धारक और ब्रांच के जरिए आरोपी का पता लगा रही है।

Hindi News/ Jabalpur / Cyber thugs : दूसरों को सतर्क करता था बैंक अफसर, खुद मुनाफे का झांसे में आकर ₹1.70 लाख गवां बैठा

ट्रेंडिंग वीडियो