बवंडर ने मचाया कोहराम, घरों के छप्पर उड़े, पेड़ गिरे, कई घायल

घायलों को मेडिकल में भर्ती कराया

By: deepak deewan

Published: 24 May 2018, 07:39 AM IST

जबलपुर. बेलखाड़ू क्षेत्र में बुधवार शाम करीब ५ बजे आए बवंडर और ओले के साथ हुई बारिश ने तबाही मचा दी। कई मकानों के छप्पर तेज उड़ गए, दर्जनों पेड़ धराशायी हो गए, बिजली के पोल गिरने से तार जमीन पर बिछ गए, जिसमें तीन लोगों के गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सबसे ज्यादा नुकसान ग्राम खैरी में हुआ , कई पेड़ों की डगाले घरों पर गिरी ।सोसायटी में खुले में रखा सैकड़ों क्विंटल गेहूं तेज आंधी और बारिश में गीला हो गया, जिससे किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है।

कई पेड़ों की डगाले घरों पर गिरी
बवंडर से सबसे ज्यादा नुकसान ग्राम खैरी में हुआ। यहां एक इलेवन केवी के ट्रांसफॉर्मर के पोल उखड़ गएा। कई पेड़ धराशायी हो गए। कई पेड़ों की डगाले घरों पर गिरी, जिससे काफी नुकसान हुआ। ग्राम के विश्वकर्मा परिवार घर के पास लगा कैथा का पेड़ गिरने से घर के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल शीतल विश्वकर्मा (६१) और टहलू ठाकुर (५५) घायल हो गए। ग्राम सिमरिया निवासी उत्तम ठाकुर उम्र 40 वर्ष को भी चोटे आई, जिन्हें मेडिकल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम के अज्जू भाईजान, अहमद, रामू ठाकुर, परम ठाकुर के घरों के छप्पर उड़ गए। मोहास में सुकराम दाहिया, राजेश प्रजापति, मुन्ना विश्वकर्मा के घर गिर गए। बेलखाड़ू में घरों के टीन शेड उड़ गए। पुलिस चौकी के बाजू में टपरे पर पेड़ गिर गया। बेलखाड़ू में पाइप फैक्ट्री कचनार पोलीमर्स में अंधड़ से टीन शेड उखडऩे से लाखों का नुकसान हुआ।


बेलखाडू सहकारी सोसायटी में खुले में रखा सैकड़ों क्विंटल गेहूं तेज आंधी और बारिश में गीला हो गया, जिससे किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है। किसानों ने कलेक्टर राहत की मांग की है।

weather report
deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned