scriptबम की तरह फटे सिलेंडर, फिर हुआ यह हाल | cylinder blast bomb | Patrika News

बम की तरह फटे सिलेंडर, फिर हुआ यह हाल

locationजबलपुरPublished: Oct 07, 2018 04:56:59 pm

Submitted by:

amaresh singh

क्षेत्र में फैल गई दहशत

cylinder blast bomb

cylinder blast bomb

 

जबलपुर। मझौली तहसील के इंद्राना (कांपा) कस्बा बस्ती में शनिवार सुबह शॉर्ट सर्किट से लगी आग से दुकान में रखे दो सिलेंडर फट गए, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। लोगों ने अपने स्तर पर आग को बुझाने का प्रयास किया। बाद में मझौली फायर बिग्रेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्नि हादसे में एक मोबाइल शॉप और गोदाम पूरी तरह जलकर खाक हो गया। हादसे में करीब पांच लाख से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इंद्राना बस स्टैंड में सोनू झारिया की मोबाइल की दुकान है। उसके आधे हिस्से में राजेश जायसवाल गोदाम बनाकर गैस सिलेंडर रखे हुए था।


बाहर की तरफ भागे
सुबह सात बजे के करीब बम के धमाके के साथ एक के बाद एक दो सिलेेंडर फट गए। तेज धमाकों की आवाज सुनकर बस्ती के लोग घर से बाहर की तरफ भागे। दुकान से उठती आग की लपटें देखकर लोग दंग रह गए। लोगों ने स्थानीय स्तर पर आग को बुझाने की कोशिशें की, लेकिन सब नाकाफी साबित हुई। स्थानीय लोगों ने इंद्राना पुलिस चौकी को घटना की सूचना दी। मझौली नगर परिषद् की फायर ब्रिगेड करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंची और आग पर काबू में किया, लेकिन तब तक गोदाम और दुकान पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी। सिलेंडर फटने के बाद लोग दहशत में आ गए। कई लोग आग बुझाने के लिए बुरी तरह परेशान रहे। आग बुझाने के दौरान लोग इधर-उधर भागते नजर आए।

अनाधिकृत तरीके से रखे थे सिलेंडर

आग लगने का प्रारंभिक कारण मोबाइल दुकान में लगे बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक मोबाइल दुकान को दो हिस्सों में बांटकर एक हिस्से में गैस गोदाम बनाया गया था, जहां अनाधिकृत तरीके से सिलेंडर रखे गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो