जबलपुर में कोरोना को लेकर फिर खतरे की घंटी, कहीं बेकाबू न हो जाए रफ़्तार

कोरोना की फिर बढ़ी रफ़्तार, 11 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया

By: govind thakre

Published: 08 Jul 2020, 09:12 PM IST

जबलपुर। कोरोना को लेकर जबलपुर में फिर खतरे की घंटी बजने लगी है. सावधानी रखने की जरूरत है, क्योंकि कोरोना की रफ़्तार फिर बढ़ने लगी है। बीते कई दिनों से दस से कम मरीज सामने आते रहे हैं, बुधवार को आई पहली ही रिपोर्ट में 11 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया.
आईसीएमआर की एनआईआरटीएच लैब, मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब और जिला अस्पताल की ट्रू नेट स्क्रीनिंग लैब से आज बुधवार को मिली जाँच रिपोर्ट्स में ग्यारह लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनमें गुडलक अपार्टमेंट के सामने रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य 55 एवं 49 वर्ष के पुरुष तथा 49 एवं 47 साल की महिलायें शामिल हैं। इस परिवार का कोरोना संक्रमित मिला एक सदस्य सेना में चिकित्सक है और लगभग 12 दिन पहले कार द्वारा शिलांग से परिवार सहित जबलपुर लौटा था। एक ही परिवार के इन चार सदस्यों के अलावा मिलेट्री हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में तैनात एक्स-रे टेक्नीशियन उम्र 32 वर्ष, गुलजार होटल में हाउस कीपिंग का काम करने वाले 28 एवं 23 वर्ष के युवक, आदर्श नगर नर्मदा रोड निवासी 57 वर्षीय पुरुष जो 25 जून से बुखार से पीड़ित था और 30 जून को लिये गये सेम्पल की निगेटिव रिपोर्ट आने एवं निजी अस्पताल में उपचार कराने के बावजूद तबियत ठीक नहीं होने पर दोबारा सेम्पल लिया गया था । लाल स्कूल गढ़ा फाटक निवासी यहाँ पूर्व में मिली संक्रमित के सम्पर्क में आई 50 वर्ष की महिला, तीन दिन पहले केंद्रीय जल निगम के वाहन से वरिष्ठ अधिकारी के साथ भोपाल जाकर उसी दिन वापस आये दीक्षित कॉलोनी चुंगी नाका दीनदयाल वार्ड निवासी 33 वर्षीय पुरुष तथा हनुमान तिल नर्मदा माई मंदिर के पीछे रहने वाले पूर्व में पॉजिटिव मिले व्यक्ति का 43 साल का पुत्र शामिल है.
कोरोना से स्वस्थ होने पर आज सात व्यक्तियों को किया गया डिस्चार्ज. कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर आज बुधवार को सात व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है । इनमें मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से दो, सुखसागर कोविड केयर सेंटर से चार और मिलेट्री हॉस्पिटल से कोरोना के एक मरीज को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई है । मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से साईं मन्दिर के सामने सिविल लाइन निवासी 65 वर्षीय एवं बजरंग नगर करमेता निवासी 46 वर्षीय पुरुष को तथा सुखसागर कोविड केयर सेंटर से जगदीश मन्दिर गढ़ा फाटक निवासी 46 वर्ष के पुरुष, भानतलैया बेलबाग निवासी 51 साल के पुरुष, खेरमाई वार्ड हनुमानताल निवासी 40 साल की महिला एवं ट्रिपल आईटी डुमना रोड निवासी 45 वर्षीय महिला को डिस्चार्ज किया गया है । वहीं मिलेट्री हॉस्पिटल से सेना के 21 वर्षीय…
दो नये कन्टेनमेन्ट जोन बने
जबलपुर - एक से अधिक कोरोना के पॉजिटिव केस मिलने पर शहर में दो नये क्षेत्रों को कन्टेनमेन्ट जोन घोषित किया गया है । नये बनाये गये कन्टेनमेन्ट जोन में दशमेश द्वार मदनमहल और पंजाब बैंक कॉलोनी दमोह नाका शामिल है । दशमेश द्वार कन्टेनमेन्ट जोन में गुडलक अपार्टमेंट के सामने के प्रभावित क्षेत्र को तथा पंजाब बैंक कालोनी दमोह नाका कन्टेनमेन्ट जोन में पंजाब बैंक कालोनी के आसपास के प्रभावित क्षेत्र को शामिल किया गया है । जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने दो नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाने का आदेश आज बुधवार की शाम को जारी कर दिया है ।

corona in jaipur
Show More
govind thakre Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned