scriptDaughter-in-law harassed sas and sasur and took her out of the house | लोन लेकर जिस बहू के लिए घर बनाया, उसी ने दर-दर भटकाया | Patrika News

लोन लेकर जिस बहू के लिए घर बनाया, उसी ने दर-दर भटकाया

- हाईकोर्ट ने किया न्याय : 60 दिन में सास-ससुर को मकान सौंपने का दिया आदेश

जबलपुर

Published: July 31, 2022 11:56:44 am

जबलपुर@राहुल मिश्रा

बुजुर्ग ने पाई-पाई जोड़कर प्लॉट खरीदा। लोन लेकर बेटे-बहू की सुविधा के लिए मकान बनाया। लेकिन, बहू ने प्रताड़ित कर उस मकान से ही निकाल दिया। एसपी, कलेक्टर ने भी कुछ नहीं किया। 15 साल से वे अपनी 65 वर्षीय पत्नी के साथ दर-दर की ठोकरें खाते रहे। उनका एक पैर खराब हो गया। पत्नी को हृदयरोग हो गया। विवश होकर उन्होंने हाईकोर्ट की शरण ली, तो वहां उनका दर्द समझा गया। हाईकोर्ट ने बहू को आदेश दिया है कि 60 दिन के भीतर मकान खाली कर ससुर को कब्जा दे।

high_court_justic.jpg

कलावती ने बताया कि उनकी बहू आए दिन उन्हें खरीखोटी सुनाती थी। गालियां देती और मारपीट करती थी। खाना-पानी भी देना बंद कर दिया। जगदीश ने बताया कि बहू ने प्रताड़ना के बाद घर से निकलने को कहा। उनके सामान भी फेंक दिए। मजबूरी में उन्हें 2006 में घर छोड़ना पड़ा। इसकी शिकायत उन्होंने माढ़ोताल थाना, एसपी व कलेक्टर से भी की, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया। एक आश्रम में कुछ दिन बिताने के बाद वहां से भी निकाल दिए गए। वे भिक्षाटन कर जीवनयापन कर रहे हैं।

वकील ने की मदद
जगदीश ने बताया कि अधिवक्ता रवि व्यास की मदद से हाईकोर्ट में बहू के खिलाफ केस दायर किया। हाईकोर्ट की जस्टिस नंदिता दुबे की बेंच ने कहा कि अपनी कमाई से बनाए मकान में रहने व उससे लाभ लेने का व्यक्ति को पूरा अधिकार है। सीनियर सिटीजन के मामले में वैकल्पिक न्याय उपलब्ध होने के सिद्धांत का कड़ाई से पालन नहीं किया जाना चाहिए। कोर्ट ने आदेश दिए कि 60 दिन के अंदर बहू दीप्ति अपने बच्चों सहित बुजुर्ग दम्पती का मकान खाली कर उन्हें कब्जा सौंपे।

जीवन भर की जमापूंजी लगाई
भूकम्प कॉलोनी धनवंतरि नगर में किराए के एक कमरे में 64 वर्षीय पत्नी कलावती गौतम के साथ रहने वाले 67 वर्षीय जगदीश गौतम बताते हैं कि वे सब्जी का धंधा करते थे। उनकी दो संतानें हैं। दोनों का विवाह कर दिया। बेटी ससुराल में है। 2003 में बेटे विजय व बहू दीप्ति की जिद पर उन्होंने जीवन भर की जमापूंजी लगाकर करमेता में 1720 वर्गफीट का प्लॉट खरीदा। नौ लाख रुपए लोन लेकर मकान बनाया। मकान बनते ही बहू दीप्ति ने सास-ससुर को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.