Big Breaking News ट्रेन में थमीं सांसे, पत्नी व बेटी को भी था बुखार, तीनों का होगा कोविड टेस्ट, देखें लाइव वीडियो

रेलवे अफसरों की मनमानी फिर पड़़ी भारी, शव लाने में उठानी पड़ी मुसीबत

By: virendra rajak

Published: 16 May 2020, 09:55 PM IST

जबलपुर, श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति की शनिवार को ट्रेन में ही मौत हो गई। ट्रेन जब जबलपुर रेलवे स्टेशन पहुंची, तो शव को ट्रेन से उतरा गया। इस दौरान जब मृतक की पत्नी और बेटी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, तो दोनों को तेज बुखार निकला। जिसके बाद शव को मेडिकल अस्पताल और मां-बेटी को विक्टोरिया अस्पताल भेजा गया। मृतक उसकी पत्नी और बेटी का कोविड परीक्षण किया गया है।
जानकारी के अनुसार इलाहाबाद निवासी 50 वर्षीय जावेद अहमद सिद्दकी पत्नी इशरत, 12 वर्षीय बेटी नूर व भतीजे मोहम्मद हुसैन व एक अन्य के साथ बांद्रा में रहता था। लॉक डाउन के बाद से वह वहां फंसा हुआ था। श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलने के बाद वह पत्नी और बेटी के साथ शुक्रवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार हुआ। यह ट्रेन बांद्रा से बनारस जा रही थी।
इटारसी के पास खराब हुआ स्वास्थ्य
इटारसी के पास गुलाम अहमद का स्वास्थ्य अचानक खराब हुआ। उसे उपचार मिल पाता, इसके पूर्व उसकी सांसे थम गई। जावेद अहमद सिद्दकी की मौत से कोच में सवार अन्य लोग दहशत में आ गए। इसकी सूचना तत्काल गार्ड के माध्यम से जबलपुर रेलवे स्टेशन को भेजी गई।
फिर मनमानी, परेशान हुआ अमला
चूंकि ट्रेन में शव था, इस लिहाज से ट्रेन को प्लेटफॅार्म क्रमांक एक या छह पर रोकना चाहिए था। लेकिन रेलवे अफसरो की मनमानी शनिवार को एक बार फिर उजागर हुई। उन्होंने ट्रेन को सीधे प्लेटफॉर्म क्रमांक पांच पर रोक दिया। जिसके बाद आरपीएफ और जीआरपी का अमला वहां पहुंचा।
पीपीई किट पहनी, उतारा गया शव
स्वास्थ्य विभाग के अमले समेत जीआरपी ने पीपीई किट पहनी। जिसके बाद शव को काफी मशक्कत के बाद ट्रेन से उतारा जा सका। इसके बाद शव को स्ट्रेचर पर रखकर प्लेटफॉर्म क्रमांक छह पर ले जाया गया।

पत्नी और बेटी को भी था बुखार
चूंकि जावेद अहमद सिद्दकी और उसका परिवार महाराष्ट्र से आ रहा था, इसके चलते उसके शव का कोविड 19 टेस्ट कराया जाएगा। उसकी पत्नी व बेटी की जब थर्मल स्क्रीनिंग की गई, तो उन्हें भी तेज बुखार था। वहीं उसके दोनों भतीजों की जांच में वे सामान्य निकले।
शव मेडिकल, मां-बेटी विक्टोरिया भेजे
शव को एंबुलेंस से जहां मेडिकल अस्पताल भेजा गया, वहीं पत्नी व बेटी को विक्टोरिया अस्पताल भेजा गया। शव का रविवार को पोस्टमार्ट कराया जाएगा, इसके पूर्व उसका कोविड 19 टेस्ट होगा। वहीं उसकी पत्नी व बेटी का भी टेस्ट होगा।
वर्जन
जावेद अहमद सिद्दकी की यात्रा के दौरान मौत हो गई। शव को जबलपुर में उतरा गया है। उसकी पत्नी व बेटी को भी तेज बुखार था। तीनों का कोविड 19 टेस्ट होगा। उसके दोनों भतीजे भी जबलपुर में ही रूके हैं।
मंजीत सिंह, थाना प्रभारी, जीआरपी

virendra rajak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned