scriptयहां मिलते हैं सबसे स्वादिष्ट छोले-कुल्चे, दिल्ली के पराठों के भी दीवाने हैं लोग | delhi street style chole kulche recipe here you get tasty paratha | Patrika News

यहां मिलते हैं सबसे स्वादिष्ट छोले-कुल्चे, दिल्ली के पराठों के भी दीवाने हैं लोग

locationजबलपुरPublished: Oct 15, 2019 07:38:44 pm

Submitted by:

abhishek dixit

दिल्ली के पराठों के साथ अमृतसरी छोले कुलचे का संस्कारधानी में मिल रहा स्वादवल्र्ड फूड डे- साल दर साल बढ़ रही है फूड लवर्स की संख्या, शहर भी बन रहा मल्टीकुजीन

Chhole Kulche

Chhole Kulche

जबलपुर. यहां दिल्ली के पराठे लज्जत बढ़ाते हैं, तो अमृतसरी छोले कुलचे भी जुबां पर पानी ले आते हैं। राजस्थानी कुल्फी हर सीजन में पसंद आती है, वहीं मालवा के दाल-बाफले सबका मन ललचा जाते हैं। शहर में सिर्फ अलग-अलग राज्यों का नहीं, बल्कि विदेशों के खाने का स्वाद भी मिल रहा है। इसमें कॉन्टीनेंटल, चाइनीज, थाई, जापानी, मुगलई, अफगानी, अरेबिक, मैक्सिकन और अमेरिकन फूड का बेमिसाल स्वाद मिल रहा है। यही वजह है कि शहर में अब फूड लवर्स की संख्या में भी इजाफा हो चुका है। इस इंटरनेशनल फूड डे के मौके पर आइए जानते हैं शहर के स्वाद से जुड़ी हुई कुछ बातें।

हर राज्य और शहर का खाना
संस्कारधानी में लोगों को जहां महाराष्ट्र का फूड भी मिल रहा है, वहीं गुजराती थाली भी भा रही है। इसके साथ ही अमेरिकन, मैक्सिकन, थाई, चायनीज, नेपाली के फूड भी सर्व हो रहे हैं।

मल्टी डिशेज का टेस्ट भी
शहर में अब लोगों को मल्टीडिशेज का टेस्ट और कस्टोमाइज टेस्ट भी मिल रहा है। यही वजह है कि अब शहर मल्टीकुजीन की कैटेगरी में शामिल हो चुका है। यहां टेस्ट के लिए लोगों के लिए जितना दीवानापन नजर आता है, उससे कई ज्यादा उत्साह इस तरह के फूड को तैयार करने वालों में मिल रहा है।

बढ़ रही है फूडीज की संख्या
शहर के लोग अब फूडीज बन रहे हैं। उनका टेस्ट अब दिनों-दिन बदल रहा है। अब लोगों का लंच और डिनर सिर्फ वीकेंड और खास मौकों तक सीमित नहीं है, बल्कि वे वीक दो से तीन बार बाहर खाना पसंद कर रहे हैं। फैमिली और फ्रेंड्स के साथ फूडीज आउटर फूड्स एंजॉय करते हैं।

सिर्फ चौपाटी तक सीमित नहीं
शहर में लोगों का स्वाद अब सिर्फ चौपाटी और घर में बनने वाले चटपटे व्यंजनों तक की सीमित नहीं है, क्योंकि इनोवेशन वाले फूड्स के साथ लोगों के टेस्ट की डिमांड भी दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इतना ही नहीं अब मोबाइल फूड वैन का ट्रेंड भी शहर में खूब नजर आ रहा है। जिसमें लोगों को हर तरह का स्वाद मिल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो