'स्कूलों में हो फीस माफ, कॉलेज में दो जनरल प्रमोशन'

छात्र संगठन ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

By: govind thakre

Published: 28 May 2020, 10:05 PM IST

जबलपुर. लॉकडाउन में अभिभावकों की आर्थिक स्थिति खराब होने का हवाला देते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने गुरुवार को मुख्यमंत्री, राज्यपाल के नाम अपर कलेक्टर संदीप जीआर को ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई कि स्कूलों के छात्र-छात्राओं की तीन माह की फीस माफ की जाए। महाविद्यालयों में प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों को जनरल प्रोमोशन दिया जाए।
उधर स्कूलों को गाइड लाइन का इंतजार
स्कूलों को गाइड लाइन का इंतजार है। आगे किस तरह क्लास संचलित करनी है और फ़ीस आदि के बारे में भी विस्तृत गाइड लाइन का इंतजार है. साथ ही छोटी कक्षाओं के बच्चों की सुरक्षा की व्यवस्था किस तरह की जाएगी, इसे लेकर भी स्कूल चिंतित हैं। जिले में सीबीएसई से जुड़े 55 स्कूल संचालित हैं। वहीं एमपीबोर्ड से जुड़े स्कूलों की संख्या करीब 900 है।
सीबीएसई बोर्ड की ओर से एक से 15 जुलाई के बीच शेष परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में इन स्कूलों में परीक्षाओं के बाद पढ़ाई शुरू की जा सकती है।
जिले के स्कूलों में कक्षा एक से पांच तक में करीब 40 हजार छात्र अध्ययनरत हैं। स्कूलों को शुरू करने के सम्बंध में मानव संसाधन विकास मंत्रालय सहित स्कूल शिक्षा विभाग भी प्लानिंग कर रहा है। जानकारों का कहना है कि जून प्रथम सप्ताह तक इस सम्बंध में कोई निर्णय हो सकता है।

Show More
govind thakre Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned