scriptFraud-युवती के लेटर हेड पर पाकिस्तान से मंगाए डेंटल उपकरण, कारण जान हैरान रह जाएंगे | Dental equipment ordered from Pakistan on the letter head of the woman | Patrika News

Fraud-युवती के लेटर हेड पर पाकिस्तान से मंगाए डेंटल उपकरण, कारण जान हैरान रह जाएंगे

locationजबलपुरPublished: Aug 07, 2019 01:41:30 am

Submitted by:

santosh singh

एसपी की जनसुनवाई में पहुंची युवती ने लुधियाना के डॉक्टर के बारे में किया सनसनीखेज खुलासा

Fraud

Fraud

जबलपुर. ऑनलाइन डेंटल इस्टूमेंट का व्यापार करने वाली शहर की युवती को लुधियाना के एक डॉक्टर ने 58 हजार रुपए की चपत लगा दी। वह युवती के आईएससी सर्टिफिकेट और अर्थराईज्ड लेटर पर पाकिस्तान से डेंटल इस्टूमेंट मंगवाता रहा। कस्टम ड्यूटी आदि भरने की बात आयी तो वह मुकर गया। पीडि़त युवती ने मंगलवार को एसपी की जनसुनवाई में प्रकरण की शिकायत दी।
डेंटल इस्टूमेंट का ऑनलाइन व्यापार
चांदनी चौक हनुमानताल निवासी राबिया खान ने बताया कि उसका पेंटा हिंद नाम से डेंटल इस्टूमेंट नाम से ऑनलाइन व्यापार है। नवम्बर 2018 में उसकी मुलाकात लुधियाना के डॉक्टर विश्लेष अरोरा से हुई थी। उसने दो-तीन बार उससे डेंटल इस्टूमेंट खरीदे और उसका कुछ भुगतान भी किया। दिसम्बर में वह दिल्ली में मिला तो कहा कि वह पाकिस्तान से सस्ते में डेंटल इस्टूमेंट मंगवा सकता है। कस्टम क्लीयर कराने के लिए उसने राबिया खान से आईएससी सर्टिफिकेट और अथराईज्ड लेटर उसके बताए गए पते पर बुला लिया था। इस तरह उसने उसे कुल 58 हजार 226 रुपए की चपत कस्टम ड्यूटी और पुराने भुगतान के तौर पर लगाई है।
दूसरे की जमीन बेच कर 5.60 लाख की ठगी
पंजाब बैंक कॉलोनी निवासी बबीता पांडे ने शिकायत कर बताया कि उसने कृष्णा कॉलोनी अजय मिश्रा व नारायण सिंह से गोहलपुर में 560 वर्गफीट भूखंड की रजिस्ट्री करायी थी। इसके एवज में 5.60 लाख रुपए दिए थे। बाद में पता चला कि उक्त भूखंड किसी और के नाम पर है।
सोशल साइट्स पर वाहन खरीदने का झांसा देकर ठगी
पाटन के कैथरा गांव निवासी सनिल पटेल ने शिकायत कर बताया कि उसने 21 जुलाई को फेसबुक के बिजनेस साइट पर 60 हजार में बाइक बेचने का विज्ञापन देखा था। उस पर दर्शाए गए नम्बर से बात की तो उधर से रीवा निवासी विकास पटेल के रूप में परिचय देते हुए बताया गया कि वह जैसलमेर में सेना में है। फिर उसने अलग-अलग नाम से उससे चार बार में 45 हजार 150 रुपए ऐंठ लिए। बाइक भी नहीं मिली।
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
गोहलपुर निवासी यासीन खान ने शिकायत कर बताया कि उसे शमीम ने दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 हजार रुपए लिए थे, परंतु उसने टूरिस्ट वीजा भेज दिया। इस पर आपत्ति की तो कहा कि आने के बाद वह नौकरी का वीजा दिला देगा। मना करने पर पैसे मांगे तो नहीं दे रहा।
बहू से परेशान
तिलवारा थानांतर्गत न्यूशास्त्रीनगर निवासी 70 वर्षीय पुरुषोत्तम सेन ने बताया कि वह पत्नी आशा सेन सहित छोटे बेटे आदेश के साथ रहते हैं। आदेश का वर्ष 2005 में खुशी से प्रेम विवाह हुआ था। दोनों में आठ वर्ष बाद विवाद होने लगा। इसका दुष्परिणाम ये है कि अब बहू उनको भी धमकाती रहती है। घर के सारे काम कराती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो