scriptDevika Murder:देविका के गले में पत्थर बांधकर जिंदा फेंका गया था कुएं में, हत्या का प्रकरण दर्ज | Devika was thrown alive in the well, Murder case registered | Patrika News

Devika Murder:देविका के गले में पत्थर बांधकर जिंदा फेंका गया था कुएं में, हत्या का प्रकरण दर्ज

locationजबलपुरPublished: Feb 28, 2020 04:58:46 pm

Submitted by:

santosh singh

शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में खुलासा, परिजन ने थाने के सामने तीन घंटे किया प्रदर्शन

devika2.jpg

devika

जबलपुर. तिलवारा थाना क्षेत्र स्थित भैरव नगर से 16-17 जनवरी की दरमियानी रात घर से लापता हुई डेढ़ वर्षीय देविका के गले में बोरी में 15 किलो वजनी पत्थर बांधकर जीवित अवस्था में कुएं में फेंका गया था। यह खुलासा गुरुवार को शॉर्ट-पीएम रिपोर्ट में हुआ। चिकित्सक ने मौत की वजह एंटीमार्टम बताया है। उसके सिर पर चोट के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने प्रकरण में धारा 302 बढ़ाते हुए कुछ संदेहियों को पूछताछ के लिए उठाया है। उधर, देविका की हत्या से आक्रोशित परिजन और बस्ती के लोगों ने थाने के समाने टेंट लगाकर प्रदर्शन किया।
कुएं की तलहटी में मिले देविका के कपड़े
तिलवारा पुलिस ने गुरुवार को पम्पिंग सेट लगाकर पहाड़ी के कुएं को खाली कराया। कुएं की तलहटी से देविका के कपड़े मिले हैं। एफएसएल टीम भी देविका के घर से घटनास्थल तक की जांच कर साक्ष्य जुटाने की कोशिश में जुटी रही। देविका के गले में पत्थर बांधने के लिए उपयोग की गई नॉयलान की रस्सी भी बरामद हुई है। अब तक की जांच के आधार पर पुलिस ने दावा किया है कि लापता होने वाली रात ही देविका की हत्या की गई थी।

devika.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

घर से आगे नहीं गया था डॉग
देविका के लापता होने पर 17 जनवरी को डॉग स्क्वॉड टीम मौके पर पहुंची थी। डॉग घर के ईर्द-गिर्द घूम कर रह गया। जबकि दशरथ प्रसाद के घर से चंद कदम दूर उसके गल्व्स मिले थे। पुलिस ने वारदात वाले कुएं सहित कई कुओं की जांच भी की थी, लेकिन किसी में कांटा डालकर तलाश नहीं की थी।
खुलासे की मांग को लेकर प्रदर्शन
मासूम देविका की हत्या से आक्रोशित परिजन और क्षेत्रीय लोगों ने गुरुवार दोपहर 12 बजे तिलवारा थाने के सामने टेंट लगाकर प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि 40 दिन तक पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। परिवार के लोगों ने खुद का नार्को टेस्ट कराने के लिए भी कहा। उनका कहना था, पुलिस असल कातिल को ढूंढ़े। संदेह के आधार पर किसी को परेशान न करे। एएसपी शिवेश सिंह बघेल, सीएसपी रवि चौहान के आश्वासन के बाद तीन बजे प्रदर्शन समाप्त हुआ। प्रदर्शन में देविका के परिजन के अलावा, आशीष ठाकुर, बाल्मीकि समाज के राजेंद्र, दादा दशरथ बाल्मीक, गंगा, शुभम यादव, दिनेश मछंदर, बबलू घेसरे, सोनू खत्री, निश्च्ल, अजु बाल्मीक आदि उपस्थित थे।
ये है मामला
– 16 जनवरी की देर रात भैरव नगर निवासी डेढ़ वर्षीय देविका का अपहरण हुआ था
– आरोपी टूटी दीवार की ईंट हटाकर घर में घुसा था
– 26 फरवरी को घर से 800 मीटर दूर कुएं में देविका का शव मिला।
– घर पर दादा दशरथ प्रसाद, बुआ और दादी भी थी, लेकिन उन्हें पता नहीं चला
-17 जनवरी की सुबह प्रीति की नींद खुली तो देविका नहीं थी
– 23 जनवरी को तिलवारा टीआई निरीक्षक रीना पांडे सहित पांच सदस्यीय एसआईटी गठित हुई
– परिजन के संदेह पर पुलिस ने तीन लोगों को पूछताछ के लिए उठाया, लेकिन पुष्टि के अभाव में छोड़ दिया

 

ट्रेंडिंग वीडियो