छठ पर्वः सूर्य को अर्घ्य देने नर्मदा तटों पर उमड़े श्रद्धालु, देखें VIDEO

  छठ पर्वः सूर्य को अर्घ्य देने नर्मदा तटों पर उमड़े श्रद्धालु, देखें VIDEO
chhath

छठ पर्व पर सोमवार सुबह 5 बजे से ग्वारीघाट नर्मदा घाटों सहित संस्कारधानी के प्रमुख जलस्रोतों के तटों पर व्रतधारी महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। घाटों पर पूजन-अर्चन शुरू हुआ तो मेला जैसा दृश्य बन गया। 

जबलपुर। छठ पर्व पर सोमवार सुबह 5 बजे से ग्वारीघाट नर्मदा घाटों सहित संस्कारधानी के प्रमुख जलस्रोतों के तटों पर व्रतधारी महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। घाटों पर पूजन-अर्चन शुरू हुआ तो मेला जैसा दृश्य बन गया। सुबह से ही छठ मइया के गीत गूंजते रहे।

अघ्र्य देने वाले जल में थे तो बेदी पर प्रसाद, कलश, प्रसाद और दीपक के लौ के समीप परिवार के लोग श्रद्धापूर्वक बैठे हुए थे। सूर्य के उदय के साथ सभी ने हाथ जोड़ सूर्यदेव को प्रणाम किया।


अधारताल, हनुमानताल, तिलवाराघाट, खमरिया, रांझी, महाराजपुर, चांदमारी तलैया, शाही तालाब, सूपाताल, देवताल, गंगासागर तालाब में भी श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। छठ पर्व पर रविवार की पूरी रात उपासना के बाद सोमवार को उगते सूर्य को अघ्र्य देकर व्रत का समापन हुआ। सूर्य को अघ्र्य देने के बाद महिलाओं ने कठिन व्रत को प्रसाद ग्रहण कर खोला। 



chhath

chhath

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned