hacked Facebook Messenger:डीआईजी का भी फेसबुक मैसेंजर हैक 20 हजार ठगे

-सायबर सेल और क्राइम ब्रांच आरोपियों का पता लगाने में हुई सफल

By: santosh singh

Published: 16 May 2020, 11:43 PM IST

जबलपुर। जालसाजों से अधिकारी भी नहीं अछूते हैं। डीआईजी जबलपुर मनोहर वर्मा का किसी हैकर ने फेसबुक मैसेंजर हैक कर उनके दोस्त से 20 हजार रुपए ऐंठ लिए। जालसाज ने दूसरी बार इतनी ही रकम की डिमांड की तो दोस्त को कुछ संदेह हुआ। उसने डीआईजी वर्मा को कॉल किया। तब पता चला कि उनका फेसबुक मैसेंजर हैक कर ऐसा किया गया गया है। मामले में क्राइम ब्रांच और सायबर सेल जांच कर रही है।
आरोपी हो चुके हैं चिन्हित-डीआईजी
डीआईजी मनोहर वर्मा ने बताया कि आरोपियों को चिन्हित कर लिया गया है। इंदौर के आसपास के आरोपी रहने वाले हैं। लॉकडाउन के बाद टीम गिरफ्तारी के लिए जाएगी। डीआईजी वर्मा ने बताया कि लोगों को सर्तक रहना होगा। लॉकडाउन में फेसबुक मैसेंजर हैक करने की वारदातें बढ़ गई हैं। बिना कॉल कर पुष्टि के कोई भी व्यक्ति किसी के एकाउंट में पैसे का ट्रांजेक्शन न करें।

hacked Facebook Messenger.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

किसान का फेसबुक मैसेंजर जालसाजों ने किया हैक
बेलखेड़ा थानांतर्गत इमलिया-18 निवासी किसान का फेसबुक मैसेंजर जालसाजों ने शनिवार दोपहर एक बजे के लगभग हैक कर लिया। जालसाजों ने किसान के रिश्तेदार व परिचितों को मैसेज भेजा कि पत्नी का ऑपरेशन होना है। अर्जेंट में कुछ पैसे गूगल या फोन-पे के माध्यम से भेजें। किसान के परिचितों ने फोन कर पुष्टि की तो इसकी जानकारी हुई। किसाने बेलखेड़ा थाने में शिकायत दी है। पुलिस को दी गई शिकायत में अनूप कुमार बिल्थरे ने शिकायत कर बताया कि शनिवार दोपहर एक बजे के लगभग उसके नाम के फेसबुक मैसेंजर से कई लोगों को मैसेज भेजे गए।
पत्नी का ऑपरेशन कराने की बात पर मांगी मदद-
जिसमें लोगों से पैसे की डिमांड की गई। मैसेज में लिखा कि पत्नी का ऑपरेशन कराया हूं। उसकी हालत गम्भीर है। लॉकडाउन की वजह से पैसे नहीं निकल पाया है। कृपया जल्दी से फोन-पे या गूगल-पे के माध्यम से पैसे भेज दें। कई परिचितों के फोन जब अनूप के पास पहुंचने लगे, तब उन्हें इसकी जानकारी हुई। अनूप ने फेसबुक पर अपना मैसेंजर हैक होने की जानकारी पोस्ट की और लोगों से झांसे में न फंसने की अपील की।

Show More
santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned