scriptNarmada Parikrama Yatra- दिग्विजय सिंह ने लाठी के सहारे पार की नदी, भंवर पर भी नहीं घबरायी पत्नी अमृता | Digvijay Singh crosses river with support of stick | Patrika News

Narmada Parikrama Yatra- दिग्विजय सिंह ने लाठी के सहारे पार की नदी, भंवर पर भी नहीं घबरायी पत्नी अमृता

locationजबलपुरPublished: Oct 04, 2017 08:34:53 pm

Submitted by:

deepankar roy

बुधवार को शोकलपुर में पूजन शुरू की यात्रा, यात्रा मार्ग पर ग्रामीण कांग्रेस महासचिव को बता रहे समस्याएं

Digvijay Singh crosses river with support of stick,Narmada,narmada parikrama path,narmada parikrama yatra,Narmada Parikrama Narmada Parikrama Path Planning,MP Narmada Parikrama,Narmada Parikrama Path,narmada parikrama yatra 2017,narmada parikrama 2017,digvijay singh narmada parikrama yatra,narmada parikrama yatra 2017,narmada yatra,Maa Narmada Yatra,Namami Devi narmada yatra,narmada yatra 2016,narmada yatra 2017,cm narmada yatra,Digvijay Singh,Digvijay Singh,Digvijay Singh latest news,former min

Digvijay Singh crosses river with support of stick

गाडरवारा/जबलपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह नर्मदा परिक्रमा पथ पर हर मुश्किल को लांघकर आगे बढ़ रहे है। सादगी के साथ पैदल चलकर नर्मदा परिक्रमा पूरा करने का संकल्प लेकर निकले दिग्गी राजा हर मुश्किल को मुस्कुरा कर पार कर रहे है। एक ऐसी ही कठिन परिस्थिति उस वक्त निर्मित हुई जब नर्मदा परिक्रमा पथ पर उन्हें नदी पार करने की पारी आयी। यहां नदी पर पुल नहीं था। लेकिन दिग्विजय सिंह जरा भी विचलित नहीं हुए और उन्होंने लाठी के सहारे शक्कर नदी की तेज धार को पार किया। नदी के पानी के भंवर को देखकर उनकी पत्नी अमृता भी नहीं घबराई। परिक्रमा यात्रियों के साथ उन्होंने भी पैदल चलकर नदी को पार किया।
ग्रामीणों से मिलते-जुलते पहुंच गए खिरैटी
नर्मदा परिक्रमा पर निकले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ग्रामीणों की समस्याएं सुनते और उन्हें उचित मंच पर उठाने का आश्वासन देते हुए बुधवार को सोकलपुर से यात्रा करते हुए खिरैटी पहुंच गए। इस दौरान जब वे सेाकलपुर से उसराय होते हुए सोनदहार पीपरपानी पहुंचे तो यहां ग्रामीण और कांग्रेस जनों ने उनको घेर लिया। ग्रामीणों ने उनको बिजली वसूली के एवज में संपत्ति कुर्क किए जाने और उपज का भुगतान मिलने में समस्याओं के बारे में बताया। पूर्व मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को समस्याओं से अवगत कराने को कहा और स्वयं भी सरकार के सामने इन मुद्दों को उठाने का आश्वासन दिया।
बुजुर्गों से आर्शीवाद, पेड़ की छांव में आराम
सपत्नीक यात्रा पर निकले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मार्ग में मिलने वाले बुजुर्गों का आर्शीवाद लेना नहीं भूलते। पत्नी अमृता भी ग्रामीण महिलाओं से जहां घुल-मिल कर बातें कर रही हैं वहीं नर्मदा भजनों में भी उनका साथ देती है। थकान उतारने के लिए दंपती यात्रा मार्ग में पडऩे वालें वृक्षों के नीचे ही आराम करते है और फिर आगे बढ़ जाते हैं।
सोकलपुर में पूजन अर्चन के साथ शुरू की यात्रा
बुधवार को सुबह सोकलपुर में नर्मदा पूजन अर्चन कर दिग्विजय ने आगे के पड़ाव के लिए पैदल यात्रा शुरू की। दोपहर पीपरपानी में खड़ेश्वरी महाराज के आश्रम में रम्पुरा के चौधरी परिवार द्वारा आयोजित भंडारे में प्रसादी ग्रहण करने के बाद वे खिरैटी के लिए रवाना हो गए। यात्रा में उनके साथ पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष मैथिलीशरण तिवारी, पूर्व विधायक साधना स्थापक, सुरेंद्र ढिमोले, प्रदेश कांग्रेस सचिव मनीष राय, सुनीता पटैल, सुरेंद्र पटैल, गाडरवारा नगर कांग्रेस अध्यक्ष जिनेश जैन आदि सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी, नर्मदा परिक्रमावासी मौजूद रहे।
आज पहुंचेंगे मोहड़घाट
खिरैटी गांव से प्रस्थान कर आज यात्रा निमावर पहुंचेगी। यहां दोपहर विश्राम के उपरांत संदूक, सिरसिरी होते हुए मोहड़घाट में रात्रि विश्राम होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो