CM पद की दावेदारी पर ये बोले दिग्विजय, देखें वीडियो

CM पद की दावेदारी पर ये बोले दिग्विजय, देखें वीडियो

Prem Shankar Tiwari | Publish: Apr, 08 2018 09:29:32 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

कार्यक्रम में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता होंगे शामिल, पूजन अर्चन के बाद होगा भंडारा

जबलपुर/नरसिंहपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा यात्रा अंतिम पड़ाव पर है। सोमवार 9 अप्रैल को शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती की मौजूदगी में बरमान के रेतघाट पर इसका विधिवत समापन होगा। यात्रा के समापन के पूर्व रविवार को पत्रकारों ने मध्य प्रदेश में सीएम पद की दावेदारी पर बात की तो दिग्विजय मुस्कुरा दिए। उन्होंने कहा कि सीएम पद को लेकर मेरी ओर से कोई दावेदारी नहीं है। पार्टी जो काम सौंपेगी उसे पूरा करुंगा। कांग्रेस को हर स्तर पर बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

आठ माह की यात्रा
उल्लेखनीय है कि दिग्विजय सिंह ने 30 सितम्बर 2017 को बरमान से ही नर्मदा परिक्रमा यात्रा प्रारंभ की थी। अब इसके समापन की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। बताया गया है कि यात्रा का समापन धार्मिक माहौल में विधिवत हवन और भंडारे के बाद होगा। कार्यकर्ता जोर-शोर से इसकी तैयारी में जुटे हुए हैं। बरमान में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जमघट है।

अंतिम पड़ाव
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व उनकी पत्नी अमृता सिंह ने रविवार सुबह अन्य पथिकों के साथ सगुन घाट से यात्रा शुरू की। वे रेवा नगर होते हुए बरमान के नजदीक सतधारा पहुंच गए हैं। यहां अर्जुन कुंड में उनके रात्रि विश्राम के लिए टेंट लगाए गए हैं। सोमवार सुबह वे अंतिम 1 किलोमीटर की यात्रा कर बरमान के रेतघाट पहुंचेंगे। यहां शारदा मंदिर में परिक्रमा कर यात्रा का समापन होगा। इसके बाद सिंह दम्पती कन्या पूजन, हवन व भंडारे में शामिल होंगे। दोपहर 3.30 बजे अन्य पथिकों के साथ वे बस द्वारा ओंकारेश्वर में जल अभिषेक करने के लिए रवाना होंगे।

कई दिग्गज होंगे शामिल
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पंडित मैथिलीशरण तिवारी ने बताया कि आयोजन में शामिल होने के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ, मप्र प्रभारी सुदीप बावरिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, दिग्विजय सिंह के परिजन लक्ष्मण सिंह, पुत्र जयवर्धन सिंह सहित बड़ी संख्या में उनके समर्थक शामिल हो सकते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned