scriptDispute in BJP-Congress:बेलखेड़ा में नवनिर्मित स्टेडियम के लोकार्पण को लेकर भाजपा-कांग्रेस में विवाद गहराया | Dispute in BJP-Congress over the release of stadium in Belkheda | Patrika News

Dispute in BJP-Congress:बेलखेड़ा में नवनिर्मित स्टेडियम के लोकार्पण को लेकर भाजपा-कांग्रेस में विवाद गहराया

locationजबलपुरPublished: Feb 17, 2020 11:49:33 am

Submitted by:

santosh singh

Dispute in BJP-Congress:बेलखेड़ा में पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह की ओर से स्टेडियम में खेल महाकुम्भ का आयोजन, मौजूदा विधायक ने 19 को आपकी सरकार-आपके द्वार का रखा है आयोजन

stadiam.jpg

Belkheda stadium

जबलपुर. बेलखेड़ा थानांतर्गत कटाईघाट हिरन नदी के पास नवनिर्मित स्टेडियम के लोकार्पण को लेकर विवाद गहरा गया है। एक तरफ पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह ने यहां सोमवार से खेल महाकुम्भ का आयोजन शुरू कराने को लेकर फ्लैक्स और बैनर-पोस्टर लगवाए गए हैं। वहीं, मौजूदा विधायक संजय यादव ने 19 फरवरी को आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन स्टेडियaम में रखा है। इसी दिन स्टेडियम का लोकार्पण भी होना है।
आरईएस विभाग ने दर्ज कराया प्रकरण
जानकारी के अनुसार उक्त स्टेडियम का निर्माण आरईएस विभाग ने कराया है। इसका लोकार्पण 19 फरवरी को तय किया गया है। इसी दिन स्टेडियम में यहां आपकी सरकार आपके द्वार का आयोजन है। सूत्रों का कहना है कि विवाद स्टेडियम के लोकार्पण पर श्रेय लेने का है। इसे लेकर पूर्व विधायक की तरफ से 17 फरवरी से सात मार्च तक खेल महाकुम्भ का आयोजन किया जा रहा है।

सम्पत्ति विरूपण का प्रकरण दर्ज
स्टेडियम के बिना लोकार्पण और हैंडओवर के खेल के आयोजन से सम्बंधी फ्लैक्स व पोस्टर लगाने को लेकर आरईएस विभाग की ओर से रविवार को बेलखेड़ा थाने में अज्ञात के खिलाफ सम्पत्ति विरूपण का प्रकरण दर्ज कराया गया। विवाद की स्थिति को देखते हुए जिला मुख्यालय से अतिरिक्त बल बेलखेड़ा भेजा गया है।
वर्जन-
नवनिर्मित स्टेडियम का काम पूरा कराने में मैंने व्यक्तिगत प्रयास किए। 19 को वहां आपकी सरकार आपके द्वार का कार्यक्रम व 30 बिस्तर अस्पताल का भूमिभूजन भी होगा। इसके बाद खेल का आयोजन कराया जा सकता है, लेकिन कुछ लोगों की सोच विकास विरोधी है। खेल भावना के बजाय राजनीति से प्रेरित होकर खेल का आयोजन 17 से रखा गया है। इस पर निर्णय लेना जिला प्रशासन का काम है।
संजय यादव, विधायक, बरगी
—-
-दुर्भावनावश तहसील कार्यालय व छात्रावास यहां से हटा दिया गया। मेरी एसडीएम से बात हुई थी। उनसे मैंने कहा है कि खेल का आयोजन यथावत रखा जाए, तो 19 फरवरी को हम आयोजन स्थगित कर देंगे।
प्रतिभा सिंह, पूर्व विधायक
—-
बेलखेड़ा स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता के लिए खेल विभाग या ग्राम पंचायत से अनुमति नहीं ली गई। यह सरकारी सम्पत्ति है, उसका उद्घाटन भी नहीं हुआ है। यदि कोई व्यक्ति इसका नियम विरुद्ध तरीके से इस्तेमाल करेगा, तो कार्रवाई की जाएगी।
भरत यादव, कलेक्टर

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो