दिवाली में ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं, यूपी-बिहार जाने वाले लोग जरूर पढ़ें ये खबर

बस ओवर लोड, ट्रेनें फुल, फ्लाइट में भी नहीं मिल रही जगह
दीपावली में शहर आना और बाहर जाना हुआ मुश्किल

जबलपुर. दीपावली समेत कई त्योहार के मद्देनजर रेलवे में यात्रियों की भीड़ बढऩे लगी है। यूपी-बिहार रूट की सभी ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं है। ट्रेनों के स्लीपर कोच की हालत सामान्य श्रेणी के कोचों के जैसी हो गई है। सभी में यात्रियों की भरमार है। ट्रेन में जगह न मिल पाने के कारण यात्री स्लीपर कोच के फर्श पर बैठकर यात्रा कर रहे हैं। मुंबई से चलकर जबलपुर आने और यहां से उत्तर भारत की ओर जाने वाली टे्रनों में यात्रियों की संख्या अधिक है।

जबलपुर से होकर गुजरेंगी ये स्पेशल ट्रेनें
82157 हबीबगंज-दानापुर सुविधा स्पेशल
82158 दानापुर-हबीबगंज सुविधा स्पेशल
82119 लोकमान्य तिलक टर्मिनल गोरखपुर सुविधा एक्सप्रेस
82120 गोरखपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनल सुविधा एक्सप्रेस
82101 लोकमान्य तिलक टर्मिनल वाराणसी
82102 वाराणसी लोकमान्य तिलक टर्मिनल
82101 वाराणसी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस
82102 लोकमान्य तिलक वाराणसी एक्सप्रेस
82117 पुणे मंडुआडीह
82118 मंडुआडीह पुणे
82118 मंडुआडीह-पुणे

रद्द कर दी गई फ्लाइट
सामान्य दिनों में जबलपुर अहमदाबाद जबलपुर फ्लाइट में यात्री संख्या कम रहती है। यही कारण है कि दीपावली के दिन स्पाइस जेट द्वारा इस रूट में उडऩे वाला विमान दूसरे रूट में उतारा जा रहा है। इसके चलते दीपावली के दिन यह फ्लाइट रद्द रहेगी।

ओवरलोड हुई बसें
बसों में भी जमकर ओवरलोडिंग की जा रही है। जबलपुर से सागर, दमोह, डिंडौरी, मंडला, अमरकंटक, बालाघाट, छिंदवाड़ा समेत आसपास के जिलों में जाने वाली बसों में भी पैर रखने तक की जगह नहीं बची है।

सोमवार को नहीं चलेंगीं बसें
दीपावली के दूसरे दिन सोमवार को बसों का संचालन नहीं होगा। दीपावली के दूसरे गोवर्धन पूजन व परीवा होता है। इसके चलते बसों का संचालन नहीं होता है। ऐसे में अधिक से अधिक यात्री दीपावली के पहले और गोवर्धन पूजन के बाद यात्रा करते हैं।

abhishek dixit
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned