scriptDo boat tour in Bhedaghat even at night till 17th May | भेड़ाघाट में लें सुहानी रात का लुत्फ, रोशनी से नहाया घाट, रात 10 बजे तक कर सकते हैं नाव का सफर | Patrika News

भेड़ाघाट में लें सुहानी रात का लुत्फ, रोशनी से नहाया घाट, रात 10 बजे तक कर सकते हैं नाव का सफर

अगर आप भी नौका विहार के शौकीन हैं, तो इन दिनों आप भेड़ाघाट पहुंचकर रात में नाव का सफर कर सुहानी का रात का आनंद ले सकते हैं, क्योंकि बुद्ध पूर्णिमा के चलते पूरा घाट रोशनी से नहाया हुआ है.

जबलपुर

Published: May 13, 2022 10:03:56 am

जबलपुर. अगर आप भी नौका विहार के शौकीन हैं, तो इन दिनों आप भेड़ाघाट पहुंचकर रात में नाव का सफर कर सुहानी का रात का आनंद ले सकते हैं, क्योंकि बुद्ध पूर्णिमा के चलते पूरा घाट रोशनी से नहाया हुआ है, इस अवसर पर 17 मई तक रात 10 बजे तक नौका विहार की अनुमति भी प्रशासन ने दे दी है, इसलिए अगर आप भी इस मौके का लुत्फ लेना चाहते हैं, तो पीछे नहीं रहें।

भेड़ाघाट में लें सुहानी रात का लुत्फ, रोशनी से नहाया घाट, रात 10 बजे तक कर सकते हैं नाव का सफर
भेड़ाघाट में लें सुहानी रात का लुत्फ, रोशनी से नहाया घाट, रात 10 बजे तक कर सकते हैं नाव का सफर

आपको बतादें कि भेड़ाघाट वैसे ही प्रकृति की अनुपम धरोहर है, यहां बहते हुए झरने और पानी का बहाव लोगों को अपनी और आकर्षित करता है, गर्मी के मौसम में पानी में अटखेलियां करना हर किसी को अच्छा लगता है, इसलिए आप भी इन चार पांच दिनों में यहां आएंगे, तो निश्चित ही आपको यहां प्रकृति की अनुपम छटा को निहारने का मौका मिलेगा।

नर्मदा नदी के किनारे पर बसा है घाट
दरअसल भेड़ाघाट नर्मदा नदी के किनारे पर बसा है, यह एक पर्यटक स्थल है, जहां के जलप्रपात, संगमरमर की चट्टाने और चौसठ योगिनी का मंदिर काफी आकर्षण का केंद्र है।

यह भी पढ़ें : 10 साल ऐसा बच्चा, जिसने 5 साल से नहीं लगाया टीवी और मोबाइल को हाथ, जानिये क्या है पूरा मामला

17 मई तक रात 10 बजे तक नौका विहार की छूट
भेड़ाघाट आने वाले लोगों को 17 मई तक रात में भी नौका विहार आनंद मिलेगा, क्योंकि कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी भेड़ाघाट के प्रस्ताव पर 5 दिनों तक शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक नियमानुसार नौका विहार की अनुमति दी है। इस दौरान भेड़ाघाट को आकर्षक विद्युत साज सज्जा से सजाया गया है। नौका विहार करते समय लाइफ जैकेट पहनना जरूरी है। पर्यटक एवं नाविक नौका विहार के समय किसी भी प्रकार का नशा नहीं करेंगे। नौका विहार के समय चार होम गार्ड सैनिक एवं दो गोताखोर मोटर वोट के साथ निगरानी व बचाव के लिए तैनात रहेंगे। नाव में क्षमता से अधिक पर्यटकों को नहीं बिठाया जाएगा। प्राथमिक उपचार की व्यवस्था करनी होगी। पंचवटी घाट पर सुरक्षा व्यवस्था की जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.