scriptडॉक्टर बता गांव की लड़कियों से करता था दोस्ती, फिर करता था ब्लैकमेल | Doctors tell from village girls friendship, then blackmails was | Patrika News

डॉक्टर बता गांव की लड़कियों से करता था दोस्ती, फिर करता था ब्लैकमेल

locationजबलपुरPublished: May 12, 2019 12:40:59 pm

Submitted by:

santosh singh

लड़कियों की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला सीरियल फेक प्रोफाईल मेकर फिजीयोथेरेपिस्ट को राज्य सायबर पुलिस जोन जबलपुर ने गिरफ्तार किया है. वह खुद को डॉक्टर बता गांव की लड़कियों से दोस्ती करता था। सच्चाई सामने आने के बाद वह उनकी फेक आइडी बनाकर ब्लैकमेल करने लगता था।

डॉक्टर बताकर गांव की लड़कियों से करता था दोस्ती

डॉक्टर बताकर गांव की लड़कियों से करता था दोस्ती

जबलपुर। लड़कियों की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला सीरियल फेक प्रोफाईल मेकर फिजीयोथेरेपिस्ट को राज्य सायबर पुलिस जोन जबलपुर ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसके खुलासे हतप्रभ करने वाले हैं। वह खुद को डॉक्टर बता गांव की लड़कियों से दोस्ती करता था। सच्चाई सामने आने के बाद वह उनकी फेक आइडी बनाकर ब्लैकमेल करने लगता था। इस तरह उसने गांव की कई लड़कियों के साथ किया।
न्यूज फैक्ट-
-अपने आप को डॉक्टर बताकर गांव की लड़कियों से करता था दोस्ती ।
-सच्चाई पता चलने पर लड़कियों द्वारा मना करने पर फेक आईडी बनाकर करता था ब्लैकमेल ।
-लड़कियों के साथ लिये गये फोटो का उपयोग कर बनाता था फर्जी फेसबुक आईडी ।
-राज्य सायबर सेल जबलपुर के साथ साथ अन्य थानों एवं क्राईम ब्रांच में भी कई लड़कियों द्वारा की गयी आरोपी के विरुद्ध शिकायतें ।
-अपने दोस्तों के साथ मिलकर आईडी बनाकर अभद्र मैसेज भेजकर लड़कियों को करता था मानसिक प्रताडि़त ।
-दीपक विश्वकर्मा पिता सुरेश विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी सुंदरपुर थाना पनागर जिला जबलपुर
कुंडम बघराजी की युवती की शिकायत पर हुई कार्रवाई-
राज्य सायबर पुलिस जबलपुर द्वारा सायबर अपराधों के तत्काल निकाल करने के संबंध में पुलिस अधीक्षक सायबर द्वारा हाल ही में दिये गये निर्देशों के पालन में ये कार्यवाही की गई। प्रकरण में कुंडम बघराजी निवासी आवेदिका ने शिकायत की थी कि उसकी छोटी बहन की फोटो और मोहल्ले के अन्य लडक़े-लड़कियों की फोटो का दुरुपयोग कर कई फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ब्लैकमेल किया जा रहा है। आवेदिका की बहन सहित अन्य लडक़े लड़कियों को बदनाम करने के उद्देश्य से उनके परिचितों-रिश्तेदारों को आरोपी फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से फोटो भेजता था। वह फर्जी फेसबुक आइडी के माध्यम से फोटो और अभद्र मैसेज पोस्ट करता था।
आईटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया-
पुलिस अधीक्षक अंकित शुक्ला राज्य सायबर पुलिस ने बताया कि आवेदिका की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुये त्वरित कार्यवाही कर अपराध क्रमांक 65/19 धारा 66 सी आईटी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया। इसके बाद फर्जी फेसबुक आईडी बंद करायी गयी। प्रकरण की तकनीकी विवेचना और साक्ष्यों के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।
प्रतिष्ठित निजी अस्पताल में है फिजियोथेरेपिस्ट
आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि वह फिजियोथेरेपिस्ट है औऱ जबलपुर शहर के एक प्रतिष्ठित प्रायवेट अस्पताल मे नौकरी करता था। इसी दौरान उसके द्वारा स्वयं को डॉक्टर बताते हुए कई लड़कियों से दोस्ती की गई। जिनके साथ फोटोग्राफ्स भी उसने दोस्ती का झांसा देते हुये खीचे। इन लडकियों को जब पता चला कि वह डॉक्टर नहीं है, तब लड़कियों ने उससे बात करना बंद कर दिया। इसके बाद उसने लड़कियों को ब्लैकमेल करने और बदनाम करने की नीयत से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई।
मोबाइल व सिम जब्त
आरोपी के द्वारा जिस मोबाइल और सिम का उपयोग उक्त कार्य हेतु किया गया था, सायबर पुलिस के द्वारा बरामद कर लिया गया है। प्रकरण में निरीक्षक विपिन ताम्रकार, उपनिरीक्षक रोशनी नर्रे, आर. आसिफ खान, आर. अमित गुप्ता, मआर अंकिता की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो