script

spicejet के फ्लायर्स खड़े रह गए और फ्लाइट मुंबई रवाना हो गई, जानिए पूरा माजरा

locationजबलपुरPublished: Dec 29, 2017 09:06:43 am

Submitted by:

deepankar roy

एयरलाइन ने सीट से ज्यादा बेच दिए टिकट, एयरपोर्ट पर बोर्डिंग पास को लेकर किचकिच

cheapest flight in cheapest airport

cheapest flight in cheapest airport

जबलपुर। ट्रेन और बसों में सीट को लेकर यात्रियों के झगड़े की बात आम है। लेकिन गुरुवार को एक फ्लाइट की टिकट को लेकर भी कुछ ऐसी ही विवाद की स्थिति बनी। मुंबई-जबलपुर के बीच विमान सेवा का संचालन करने वाली एक कंपनी ने अपनी फ्लाइट में मौजूद सीट से अधिक टिकट बेच दिए। इन टिकट को लेकर फ्लायर्स गुरुवार को डुमना एयरपोर्ट पहुंचे। लेकिन एयरलाइन कंपनी के कर्मियों ने सीटें फुल होने की बात कहकर उन्हें फ्लाइट में चढऩे से रोक दिया। फ्लायर्स एयरपोर्ट के बाहर ही खड़े रह गए और फ्लाइट मुंबई के लिए रवाना हो गई। इसके बाद फ्लायर्स और एयरलाइन कर्मियों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। मामला पुलिस तक पहुंच गया है।

78 सीट और 80 टिकट
स्पाइस जेट कंपनी ने गुरुवार को जबलपुर-मुंबई के बीच बॉम्बर्डियर क्यू-400 विमान का संचालन किया। जानकारों के अनुसार कंपनी के इस विमान में 78 सीटें है। लेकिन कंपनी ने फ्लायर्स की संख्या अधिक होने पर 80 टिकट बेच दिए। बाद में पहले एयरपोर्ट पहुंचने वाले 78 फ्लायर्स को फ्लाइट में सफर के बोर्डिंग पास जारी किए गए। इन 78 यात्रियों को विमान में सवार कराकर फ्लाइट मुंबई के लिए टेकऑफ हो गई। बच गए दो फ्लायर्स ने जब वजह पूछी तो एयरलाइन कंपनी ने उन्हें फ्लाइट फुल होने की जानकारी देकर विमान की सवारी करवाने से इनकार कर दिया।

पॉलिसी के फेर में लंबा फेरा
मोटा मुनाफा कमाने के लिए फ्लैक्सी फेयर सिस्टम अपनाने वाली एयरलाइन कंपनियों ने अब कमाई का नया तरीका निकाला है। इसके तहत विमान की क्षमता से अधिक टिकट बेचने को पॉलिसी में शामिल कर लिया गया है। स्पाइसजेट के स्टेशन मैनेजर राजकुमार पटेल के अनुसार सीटों से अधिक टिकट बेचने पॉलिसी का हिस्सा है। इसके तहत जो यात्री पहले आता है उसे बोर्डिंग पास दिया जाता है। वैसे दोनों अतिरिक्त यात्रियों को हैदराबाद होकर मुंबई जाने का प्रस्ताव दिया गया था। लेकिन एक यात्री ने इसे स्वीकार किया और दूसरे मना कर दिया।

थ्री ए ट्रेवल्स से खरीदा था टिकट
स्पाइसजेट की मुंबई फ्लाइट टिकट फ्लायर्स ने थ्री ए ट्रैवल्स से बुक कराया था। एजेंट ने सीट कन्फर्म होने का दावा किया था। इसके एवज में फ्लायर्स से करीब 20 हजार रुपए लिए थे। इस पर फ्लायर ने एजेंट से मामले की शिकायत की। एजेंट ने स्पासइस जेट के लोकल स्टेशन मैनेजर से फोन पर शिकायत की। इस दौरान प्राइवेट बुकिंग एजेंसी के संचालक आलोक तोमर ने कथित रूप से स्टेशन मैनेजर से आपत्तिजक तरीके से बातचीत की। दोनों के बीच मामले को लेकर काफी विवाद हुआ।

एफआईआर, पुलिस ने शुरू की जांच
स्पाइसजेट के स्टेशन मैनेजर ने मामले में प्राइवेट बुकिंग एजेंट आलोक तोमर पर फोन में धमकाने का आरोप लगाया है। सूत्रों के मुताबिक राजकुमार ने तोमर द्वारा धमकी दिए जाने की शिकायत पहले कलेक्टर को की गई। कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत देने को कहा। स्टेशन मैनेजर ने एयरपोर्ट पर स्थित पुलिस ऑफीसर को इसकी लिखित शिकायत की है। इसमें तोमर द्वारा राजकुमार को घर से उठवा लिए जाने की धमकी का जिक्र है। शिकायत खमरिया थाने पहुंच गई है। मामले की जांच शुरू हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो