scriptडॉ कमलेश मिश्र बने रादुविवि के नए कुलसचिव | Dr. Mishra becomes new registrar of RDVV | Patrika News

डॉ कमलेश मिश्र बने रादुविवि के नए कुलसचिव

locationजबलपुरPublished: Mar 03, 2019 01:06:42 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

उच्च शिक्षा विभाग ने की नियुक्ति, प्रोफेसर राकेश बाजपेयी थे प्रभारी कुलसचिव

Dr. Mishra becomes new registrar of RDVV

Dr. Mishra becomes new registrar of RDVV

जबलपर।
उच्च शिक्षा विभाग में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में कुलसचिव के रूप में डॉ कमलेश मिश्रा की नियुक्ति की है। आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है । डॉक्टर मिश्रा विश्व विद्यालय स्टाफ कॉलेज में निदेशक के पद पर पदस्थ है। उनकी प्रीति नियुक्ति आगामी आदेश तक प्रभावी की गई है। राजभवन द्वारा नियुक्ति के आदेश अपर सचिव उच्च शिक्षा डॉ जयश्री मिश्रा ने जारी कियी है। डॉ.मिश्रा रादुविवि में मानव संसाधन विकास विभाग में डॉयरेक्टर के पद पदस्थ हैं। वे अपनी मिलनसारिता और खुशमिजाजी के लिए जाने जाते हैं। वे सोमवार को कुलसचिव का पदभार ग्रहण करेंगे।
जानकारों के अनुसार कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ही यूनिवर्सिटी में कुलसचिव के पद पर बदलाव होने का अनुमान लगने लगा था। प्रो. कमलेश मिश्र के नाम पर शासन स्तर पर फाइल भी चल रही थी हालांकि आदेश जारी नहीं हो सक था। वे कुलपति की दौड़ में थे, प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों में उनका नाम भी प्रस्तावित किया गया। इधर आचार संहिता भी लगने का वक्त करीब आ चुका था। यदि जल्द निर्णय नहीं लिया जाता तो लोकसभा चुनाव के बाद ही फेरबदल संभव होता। ऐसे में कुलसचिव पद पर ही उनकी नियुक्ति की गई।

बताया जाता है प्रोफेसर राकेश बाजपेयी प्रभारी के रूप में पिछले दो सालों से रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में पदस्थ थे। उनके पास परीक्षा कंट्रोलर का भी दायित्व था। दोहरे दायित्व को लेकर भी उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से मुक्त करने की बात कही। हालांकि उनकी कार्यशैली विवाद रहित रही।

बदलाव की तैयारी
नई सरकार बनने के बाद विश्वविद्यालय में जल्द ही कुछ और नए फेर बदल होने की चर्चा सरगर्म है। एेसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विश्वविद्यालय के कुछ जिम्मेदार विभागों में एक खेमे विशेष के लोगों को जवाबदारी सौंपी जा सकती है। कार्यपरिषद में भी एेसे वर्ग को तवोज्जब भविष्य में मिल सकती है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो