script

गणतंत्र दिवस परेड में ड्रोन क्रैश, नृत्य कर रही महिलाएं घायल

locationजबलपुरPublished: Jan 26, 2022 01:48:58 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

हादसे के बाद मंत्री भार्गव ने दिए जांच के आदेश, घायल का इलाज जारी

image.png

जबलपुर. देश प्रदेश में आज गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। प्रदेश सभी कार्यालयों में झंड़ावंदन किया गया। इसी बीच जबलपुर गणतंत्र दिवस परेड से एक ड्रोन हादसे की खबर आई है। परेड और सांस्कृति कार्यक्रम के दौरान एक बड़ा ड्रोन अचानक नीच गिर गया।

मुख्य कार्यक्रम में हुए गंभीर हादसे के समय प्रदेश के मंत्री गोपाल भार्गव भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि यह ड्रोन कृषि विभाग की झांकी में शामिल था जो खेतों में उर्वरक और दवाओं के छिड़काव में काम आता है। ड्रोन जहां गिरा वहां आदिम जाति कल्याण विभाग की झांकी में महिलाएं पारंपरिक नृत्य कर रही थी। ड्रोन की चपेट में आने से एक युवती और एक महिला घायल हो गईं। एक महिला इंदु कुंजाम की गालत गंभीर बताई जा रही है। महिला जबलपुर के शहपुरा की रहने वाली है।

यह भी पढ़ेंः स्ट्रॉबेरी की खेती से हो सकते हैं मालामाल, प्रदेश में फलने फूलने लगी फसल

भारी भरकम ड्रोन के क्रेश होने की वीडयो परेड का कवरेज रहे लोगों के मोबाइल और मीडया के कैमरों में कैद हो गईं। बताया जा रहा है कि किसी तकनीकि खामी से ड्रोन ऑपरेटर ने ड्रोन से नियंत्रण खो दिया और ड्रोन सीधे मैदान में आ गिरा।

यह भी पढ़ेंः ओरिजनल ओमिक्रॉन से कम घातक है ओमिक्रॉन का दूसरा प्रकार बीए-2

 

drone.png
इस घटना के बाद गणतंत्र दिवस समारोह में अफरा तफरी का महौल बन गया। अचानक चीख पुकार मच गई। पास में नृत्य कर रहे लोगों ने घायल महिलाओं को उठाया और पास के ही निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल जबलपुर के प्रभारी मत्री गोपाल भार्गव ने हादसे को लेकर नाराजगी जताई और महिलाओं के इलाज करवाने के निर्देश दिए। अब इस मामले में पुलिस की जांच के बाद ड्रोन ऑपरेटर पर कार्यवाई की सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो