scriptहॉस्टल के प्रत्येक छात्र से होगी बंद कमरे में रैगिंग की पूछताछ | Each student of the hostel will be questioned in raging closed room | Patrika News

हॉस्टल के प्रत्येक छात्र से होगी बंद कमरे में रैगिंग की पूछताछ

locationजबलपुरPublished: Mar 29, 2019 11:31:25 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

रैगिंग कमेटी की कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक, दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाईफोटो-कुलपति कक्ष में रैगिंग कमेटी की बैठक में उपस्थित सदस्य

Each student of the hostel will be questioned in raging closed room

Each student of the hostel will be questioned in raging closed room

जबलपुर

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में रैगिंग के मामले को लेकर मचा हडक़म्प शांत नही हुआ है। शुक्रवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक कुलपति की अध्यक्षता में आयोजित की गई। दोबारा हुई कमेटी की बैठक में शिकायत पर गंभीरता बरतते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टल के सभी छात्रों से बयान लेने का निर्णय लिया गया। यूजीसी द्वारा भी लगातार नजर रखे जाने को देखते हुए सोमवार से छात्रों को बयान लेने की कवायद शुरु होगी। जूनियर छात्रों से कमेटी द्वारा बंद कमरे में पूछतांछ की जाएगी। फिर सीनियर छात्रों से पूछताछ करेगी। जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। रैगिंग की घटना पर नजर रखने के लिए विश्वविद्यालय के सभी हॉस्टल का औचक निरीक्षण करने का निर्णय बैठक में लिया गया। बैठक में कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र, कुलसचिव डॉ.कमलेश मिश्रा, डीएसडब्ल्यू प्रो.विवेक मिश्रा, वार्डन डॉ.आरके यादव, प्रो.अलका नायक, प्रो.ममता राव, प्रो.जेएम केलर, प्रो.आरके गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

शिकायत में हैं गंभीर आरोप

यूजीसी को भेजी गई शिकायत में जूनियर छात्रों ने गंभीर आरोप लगाए है। शिकायत में सिगरेट, चाय और टिफिन व अन्य सामनों को दुकान से खरीदकर मँगवाने, बार-बार बोतल में पानी लेकर सीनियर्स के कमरे में पहुँचाने, असाइनमेंट पूरा करने, सीनियर्स का कहना न मानने पर उनके साथ मारपीट करने की बात कही गई है।

रात में हॉस्टल में की छापेमारी

इस मामले को विवि प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए विगत दिवस देर रात देवेंद्र छात्रावास का औचक निरीक्षण किया गया। वार्डन अधिष्ठाता प्रो.आरके यादव, छात्र कल्याण अधिष्ठात प्रो.विवेक मिश्रा, छात्रावास अधीक्षक डॉ.प्रकाश दुबे ने रात १२ बजे निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान छात्रावास में सामान्य स्थिति मिली। रात में जाग रहे छात्रों से चर्चा भी की गई।

विभागाध्यक्षों से मांगी जानकारी

विवि प्रशासन ने सभी शिक्षण विभागों के विभागाध्यक्षों को आपात पत्र जारी किया है। विभागों में एंटी रैगिंग कमेटी से जुड़ी शिकायतों और ऐसे मामलों को गंभीरता से लेने की हिदायत दी गई है। प्रशासन ने कहा कि हर विभाग सत्र 2018-19 में जो भी विद्यार्थियों से जुड़ी समस्याएं है उसमें क्या कार्रवाई की। इसका पूरा ब्यौरा प्रशासन को उपलब्ध करवाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो