script

अगर 2 दिनों में नहीं किया ई-केवाईसी कंपलीट, तो इन कर्मचारियों को नहीं मिलेगी सैलरी

locationजबलपुरPublished: Jun 21, 2020 04:55:11 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

जिले के प्रमुख अधिकारियों को आगामी 2 दिनों के भीतर ई-केवाईसी कंपलीट करने के आदेश दिये गए हैं।

news

अगर 2 दिनों में नहीं किया ई-केवाईसी कंपलीट, तो इन कर्मचारियों को नहीं मिलेगी सैलरी

जबलपुर/ अब तक शिक्षकों की ई-केवाईसी कंपलीट न होने पर नाराजगी जताईजा रही थी, लेकिन अब शिक्षा विभाग के प्रमुख कार्यालयों में पदस्थ कर्मचारी-अधिकारियों की ई-केवाईसी कंपलीट न होने पर स्कूल शिक्षा विभाग ने जेडीई, डीईओ, बीईओ कार्यालय से लेकर कुछ स्कूलों में कर्मचारियों की ई-केवाईसी पूरी नहीं होने पर वेतन नहीं देने की चेतावनी जारी की है। जिले के प्रमुख अधिकारियों को आगामी 2 दिनों के भीतर ई-केवाईसी कंपलीट करने के आदेश दिये हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- युवती ने कहा- एक्टर सुशांत सिंह की तरह लगा लूंगी फांसी, फिर ठीक उसी तरह दे दी जान



अब तक 700 कर्मचारी-अधिकारियों के कंपलीट नहीं E-KYC

सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय, डीईओ (जिला शिक्षा अधिकारी), जेडीई (संयुक्त संचालक लोकशिक्षण) कार्यालय समेत अन्य दफ्तरों में कुल 7 हजार 809 कर्मचारी-अधिकारी पदस्थ हैं। इनमें से करीब 700 अधिकारी-कर्मचारियों के ई-केवाईसी कंपलीट नहीं है। अब तक 7 हजार 120 स अधिक अधिकारी-कर्मचारियों ने ई-केवाईसी सत्यापित कर लिये हैं, जबकि 9 कर्मचारी होल्ड पर हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- UNLOCK 1 : इन शर्तों के साथ इंदौर में गूंजेजी शहनाई की आवाज़, मिली परमिशन


ई-केवाईसी की क्यों पड़ी जरूरत

स्कूल शिक्षा विभाग सभी काम की तरह कर्मचारी-अधिकारियों के वेतन आहरण में एकरूपता लाना और सभी की जानकारी एक ही जगह पर होने के लिए ई- केवाईसी भरवाई जा रही है। इसी के तहत सभी स्कूल स्टाफ और कार्यालयों के कर्मचारी-अधिकारियों के आधार कार्ड, ई-मेल आईडी, फोन नंबर ऑनलाइन फीड किए जाते हैं। बता दे कि, विभाग का कहना है कि, ई-केवाईसी जिन कर्मचारी-अधिकारियों की कंपलीट नहीं है उनका कहीं आधार कार्ड में फोन नंबर बदला हुआ है तो कहीं ई-मेल आईडी सही नहीं है, तो किसी का फोन नंबर बदल चुका है। लोक शिक्षण के संयुक्त संचालक राजेश तिवारी के मुताबिक, यही कारण है कि, कर्मचारी-अधिकारियों की ई-केवाईसी भरवाई जा रही है, ताकि विभाग के पास सभी की स्पष्ट जानकारी हो।

ट्रेंडिंग वीडियो