एजुकेशन प्लान स्टडी दिलाएगी सक्सेस 

एमपी पीएससी 2017 का प्रीलिम्स फरवरी माह में होगा, कॅरियर के लिए जहां लोग गवर्नमेंट एग्जाम्स की तैयारियों में जुट जाते हैं और खुद का नॉलेज पुख्ता करते हैं वहीं दूसरी ओर एक्सपट्र्स भी एस्पिरेंट्स को परफैक्ट बनाने के लिए कमर कस चुके हैं

जबलपुर। सिटी में सिविल सर्विस एग्जाम्स की तैयारी करवाने वाले इंस्टीट्यूट्स में स्पेशल क्लासेस शुरू हो चुकी हैं। जहां राज्य सेवा परीक्षा से जुड़े हर पहलू से न्यूकमर्स को अवगत कराया जाएगा। एक्सपर्ट विनय कुमार ने बताया कि इस तरह की क्लासेस सिर्फ शहर में नहीं बल्कि एजुकेशन हब के रूप में पहचान रखने वाली हर सिटी में स्टार्ट हो चुकी हैं। विशेष रूप से इंदौर, भोपाल, दिल्ली, इलाहबाद के साथ कई अन्य दूसरे शहरों में भी क्लासेस में एडमिशन हो गए हैं। जिससे स्टूडेंट्स का सलेबस कम्पलीट करने के साथ-साथ टेस्ट सीरीज भी ऑर्गनाइज की जा सके।

इस तरह होगी स्टडी
स्टूडेंट्स की तैयारी कुछ विशेष बिंदुओं के आधार पर होती है। इसलिए पहले उन्हें सलेबस के बारे में समझाया जाता है। इसके बाद जीएस के सारे टॉपिक्स को विस्तार से स्टडी करवाई जाती है। करंट्स, हिस्ट्री, पॉलिटी, जियोग्राफी, इकोनॉमिक्स जैसे कम्पल्सरी विषय शामिल होते हैं। बाद में रीजनिंग और मैथ्स की बारी आती है। प्रीलिम्स के साथ-साथ ही मेन्स की प्रिपरेशन भी शुरू हो जाएगी, ताकि प्री का रिजल्ट आने के तुरंत बाद से मेन्स की तैयारी न करनी पड़े।
Show More
Lali Kosta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned