scriptबड़ी खबर: चेतावनी देकर अचानक तालाब में कूद गया विधायक प्रत्याशी, वीडियो में देखें क्या बने हालात | election candidate suicide attempted | Patrika News

बड़ी खबर: चेतावनी देकर अचानक तालाब में कूद गया विधायक प्रत्याशी, वीडियो में देखें क्या बने हालात

locationजबलपुरPublished: Dec 09, 2018 04:25:19 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

भाजपा से बगावत कर विस चुनाव मैदान में हैं प्रत्याशी

election candidate suicide attempted

चेतावनी देकर अचानक तालाब में कूद गया विधायक प्रत्याशी

जबलपुर। भाजपा के खिलाफ बागी तेवर अपनाते हुए चुनाव मैदान में हाथ आजमाने वाले बागी प्रत्याशी कल्लू तिवारी रविवार दोपहर में अचानक हनुमानताल के गहरे पानी में छलांग लगा दी। हालांकि कुछ व्यक्तियों ने तालाब में कूदकर उन्हें वापस निकाल लिया, लेकिन तिवारी के तालाब में कूदने की खबर से क्षेत्र में हडक़म्प मच गया। जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस अधिकारी सकते में आ गए। तिवारी हनुमानताल वार्ड के पार्षद भी हैं। उनका कहना है कि नगर निगम की उपेक्षा के कारण ही उन्होंने यह आत्मघाती प्रयास किया था।

पहले दी चेतावनी
प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार हनुमानताल वार्ड पार्षद और विस चुनाव के बागी प्रत्याशी कल्लू तिवारी दोपहर में यहां हनुमानताल के किनारे पहुंच गए। उन्होंने कहा कि उनके वार्ड में सफाई व्यवस्था तहस-नहस है। अनेक वार्ड लिखित शिकायत के बाद भी नगर निगम के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। क्षेत्र में गंदगी के चलते रोग फैल रहे हैं। जनता की समस्या को देखते हुए वे व्यथित हैं। इस कारण ही आत्महत्या कर रहे हैं।

अचानक लगा दी छलांग
प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार नगर पर आक्रोश का गुबार निकालते हुए तिवारी ने अचानक तालाब में छलांग लगा दी। उन्हें तैरना नहीं आता। तालाब में छलांग लगाने के बाद ही तिवारी डूबने लगे। उन्हें देखते ही तट पर अफरा-तफरी मच गई। तट पर मौजूद तैराकी के जानकार कुछ युवकों ने तुरंत तालाब में छलांग लगा दी और तिवारी को खींचकर बाहर लेकर आए। बताया गया है कि यदि तिवारी को निकालने में थोड़ी और देर हो जाती तो कुछ भी हो सकता था। खबर पर पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। सूचना पर परिजन भी घटनास्थल पर आ गए। सभी ने समझाईश देकर तिवारी को शांत कराया। युवकों ने उन्हें साफ पानी से नहला भी दिया।

चार बार की कोशिश
उल्लेखनीय है कि तिवारी इससे पहले भी हनुमानताल में कूद चुके हैं। वार्ड में सुविधाओं की मांग करते हुए एक बार वे पानी की टंकी पर चढ़ गए थे। उन्हें समझाइश देकर बड़ी मुश्किल से नीचे उतारा गया था। पुलिस का कहना है कि तिवारी चार बार इस तरह की हरकत कर चुके हैं। तिवारी का कहना है कि उन्होंने वैसे तो सत्याग्रह करने का विचार किया था, लेकिन जन समस्याओं पर भावावेश में वे तालाब में ही कूद गए। तिवारी पूरी तरह सुरक्षित हैं। उल्लेखनीय है इस बार वे विधानसभा चुनाव में भी मैदान में है। चूडिय़ों के निशान और चूड़ी वाले एक गाने पर उनके डांस के वीडियो ने शहर में खासी खलबली मचाई थी।