scriptelection update, candidate election expenditure Account, Issued Rate | सिंहासन में कवर लगाकर बैठाया तो लगेगा इतना पैसा, ढोल वाले को खड़ा करने के दो हजार | Patrika News

सिंहासन में कवर लगाकर बैठाया तो लगेगा इतना पैसा, ढोल वाले को खड़ा करने के दो हजार

चुनाव व्यय लेखा, प्रशासन ने जारी की दर

जबलपुर

Updated: June 22, 2022 11:23:26 am

जबलपुर/ चुनाव में प्रत्याशियों के व्यय के लिए सामग्री की दरें तय कर दी गई हैं। प्रत्याशी चाय या कॉफी पिलाता है, तो उसके खाते में प्रति एक के हिसाब से आठ रुपए जुड़ेंगे। दो घंटे प्रचार के लिए ढोल बजवाया, तो 15 सौ से दो हजार रुपए का व्यय जुड़ेगा। बैंड की दर 11 से 15 हजार रुपए तय की गई है। प्रत्याशी के लिए सबसे सस्ती चीज माचिस होगी। उसकी दर 83 पैसे तय है।

election update
election update

election update चाय-कॉफी पिलाई तो आठ रुपए जुड़ेंगे, ढोल के दो हजार

एक्सपेंडीचर मॉनीटरिंग सेल ने स्थानीय निर्वाचन में निर्वाचन व्यय लेखा के लिए दर सूची जारी की है। इसमें टेंट एवं शामियाना, स्टेशनरी, प्रिटिंग, लेखन एवं कम्प्यूटर सामग्री, वाहन व्यवस्था, ग्राम पंचायत की होर्डिंग, पोस्टर, बैनर एवं सामुदायिक भवन की दर, रेडियो-एफएम विज्ञापन की दरें, खाद्य सामग्री, विद्युत साज-सज्जा, माइक, लाइट व साउंड, होटल, लॉज, खुले बाजार से प्राप्त सामग्री की दरें, विश्राम गृह व चुनाव प्रचार सामग्री की दरें निर्धारित की गई हैं।

सिंहासन के लिए एक रुपए, कवर की दर दो रुपए
व्यय सूची दर में जयपुरी सिंहासन के उपयोग पर प्रतिदिन एक रुपए की दर से व्यय जुड़ेगा। कुर्सी कवर का दो रुपए प्रतिदिन। यदि एयर कंडीशनर का उपयोग करना हो, तो खाते में 21 सौ रुपए प्रतिदिन का व्यय जुड़ेगा। कूलर की दरें 450 से 465 रुपए तक तय की गई हैं। तिरपाल के लिए 15 सौ, कम्प्यूटर यूपीएस के लिए 28 सौ, कार्डलेस माइक 600 रुपए, घोड़े के लिए 2 हजार से 25 सौ रुपए, साइकिल रिक्शा 500, छाता 75, पगड़ी 50, साड़ी 200 और फूलमाला का व्यय 5 रुपए से 200 रुपए तक जुड़ेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.