scriptनोटिस के बाद भी बिजली बिल जमा नहीं करने पर कटेगा कनेक्शन, बिजली कंपनी ने बनाई सूची | Electricity will be cut for due bill after notice by mpeb | Patrika News

नोटिस के बाद भी बिजली बिल जमा नहीं करने पर कटेगा कनेक्शन, बिजली कंपनी ने बनाई सूची

locationजबलपुरPublished: Feb 17, 2020 01:07:59 am

Submitted by:

abhishek dixit

नोटिस के बाद भी बिजली बिल जमा नहीं करने पर कटेगा कनेक्शन, बिजली कंपनी ने बनाई सूची

Electricity Bill

Electricity Bill

जबलपुर. बिजली कम्पनी ने बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। फरवरी से मार्च के दूसरे सप्ताह तक ऐसे बकायादारों को नोटिस जारी किए जाएंगे। इसके बाद भी बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटे जाएंगे। विभागीय सूत्रों के अनुसार बिजली कम्पनी ने जिले में एक हजार से अधिक बकायादारों की सूची बनाई है, जिन पर 40 हजार से 2.5 लाख रुपए तक बिजली बिल बकाया है।

जानकारी के अनुसार बड़े बकायादारों में अधिकतर सरकारी कार्यालय और उद्योग-धंधे शामिल हैं। सरकारी कार्यालयों पर 50 हजार से एक लाख और उद्योग-धंधों के संचालकों पर दो लाख रुपए तक बिजली बिल बकाया है। ऐसे बकायादारों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। इस दौरान बिल जमा नहीं होने पर आठवें दिन कनेक्शन काटे जाएंगे।

डिफॉल्टरों पर भी नजर
बिजली कम्पनी के अनुसार कई बकायादार ऐसे भी हैं, जो बार-बार ओवर लिमिट होने के बाद भी बिल जमा नहीं करते। ऐसे बकायादारों को डिफाल्टर सूची में शामिल किया जाएगा।

बड़े बकायादारों को बिजली बिल जमा करने के लिए नोटिस जारी किए जाएंगे। नोटिस के बाद भी बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटे जाएंगे।
प्रकाश दुबे, चीफ इंजीनियर, जबलपुर सम्भाग, मप्रपूक्षेविविकंलि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो