scriptEmployee's intention deteriorated, robbed along with brother | कर्मचारी की नीयत बिगड़ी, भाई के साथ मिलकर कराई लूट | Patrika News

कर्मचारी की नीयत बिगड़ी, भाई के साथ मिलकर कराई लूट

अमखेरा में हुई 24 लाख की लूट का खुलासा : पांच आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर

Published: June 12, 2022 11:17:48 am

जबलपुर. गोहलपुर के अमखेरा रोड पर शुक्रवार दोपहर मोबाइल एक्सेसरीज का काम करने वाले व्यापारी से 24 लाख 20 हजार रुपए लूटने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से लूट के 20 लाख रुपए बरामद हुए हैं। आरोपियों ने जयंती कॉम्प्लेक्स से व्यापारी का पीछा किया और अमखेरा में वारदात को अंजाम दिया था। यहां से आरोपी बेलखाडू होते हुए मझौली के जंगल पहुंचे और रकम का बंटवारा किया। यह जानकारी शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) उमेश जोगा ने दी। इस दौरान डीआइजी राजाराम सिंह परिहार और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा भी मौजूद थे। एडीजीपी ने आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की है।
photo_2022-06-11_19-25-31.jpg
यह है मामला

आमनपुर, कालीमठ निवासी राजकुमार तिवारी एक्सेसरीज शहर के मोबाइल दुकान संचालकों को बेचता है। उसने शुक्रवार को जयंती कॉम्प्लेक्स के दुकानदारों से रकम लेकर दो बैग में रखा। एक बैग में 24 लाख 20 हजार रुपए और दूसरे बैग में कुछ और रुपए रखे। राजकुमार बाइक की पेट्रोल टंकी के ऊपर दोनों बैग रखकर खजरी खिरिया निवासी बहन के घर जाने के लिए रवाना हुआ। गोहलपुर थाने के पास अमखेरा रोड पर दो बदमाश पहुंचे और 24 लाख 20 हजार रुपए से भरा बैग लूटकर भाग गए थे।
ये हुए गिरफ्तार

● कमलेश झारिया उर्फ कम्मू निवासी कृष्णा कॉलोनी गोहलपुर

● अंशुल चौधरी उर्फ अंशु निवासी भोला नगर माढ़ोताल

● सुमित बेन निवासी ढीमर मोहल्ला, फूटाताल, बिरयानी सेंटर का कर्मचारी
● शिवम चौरसिया निवासी अंधेरदेव कोतवाली, हार्डवेयर दुकान का संचालक

● गौरव चौरसिया उर्फ समर्थ निवासी भानतलैया, जयंती कॉम्प्लेक्स स्थित मोबाइल दुकान का कर्मचारी

ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस टीम को जानकारी मिली कि लूट का मुख्य आरोपी गोहलपुर थाना क्षेत्र का आदतन अपराधी कमलेश झारिया है। पुलिस टीम उसके घर पहुंची, तो कमलेश और अंशु भाग गए। पुलिस ने उनका पीछा किया तो वे पनागर में छिप गए। कुछ देर बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लूट में शामिल सुमित और शिवम चौरसिया नरसिंहपुर की ओर भागे हैं। जबलपुर पुलिस ने नरसिंहपुर पुलिस से सम्पर्क किया और उनके सहयोग से दोनों को गाडरवारा से गिरफ्तार किया।
वारदात के बाद मझौली के जंगल भागे

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लूट का मास्टर माइंड गौरव और उसका रिश्ते का भाई शिवम है। गौरव जयंती कॉम्प्लेक्स स्थित एक मोबाइल दुकान में काम करता है। वह राजकुमार को अक्सर दुकान संचालकों से मोटी रकम ले जाते देखता था। गौरव ने यह बात शिवम को बताई। इसके बाद शिवम ने कमलेश, अंशु और सुमित के साथ लूट की साजिश रची। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि गौरव शुक्रवार को दुकान गया। दुकान के बाहर मोपेड पर कमलेश और अंशु और दूसरी मोपेड पर शिवम और सुमित सवार थे। राजकुमार के पैसे लेकर निकला, तो गौरव ने शिवम को सूचना दी। इसके बाद चारों ने राजकुमार का पीछा किया। राजकुमार के अमखेरा पहुंचने पर कमलेश और अंशु बैग लूटकर फरार हो गए। वारदात के बाद वे बेलखाडू और वहां से मझौली के जंगल पहुंचे। रुपयों का बंटवारा कर कमलेश और अंशु अपने घर आ गए। शिवम और सुमित नरसिंहपुर की ओर भाग गए। इन चारों आरोपियों को पुलिस टीम ने वारदात के 24 घंटे के भीतर दबोच लिया। गौरव को शनिवार शाम विजय नगर से गिरफ्तार किया गया।
रूट मैपिंग, टीम वर्क

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि वारदात के बाद क्राइम ब्रांच के एएसपी संजय अग्रवाल, एएसपी गोपाल खाण्डेल, सीएसपी अखिलेश गौर, थाना प्रभारी विजय नगर और उनकी टीम ने टीम वर्क के साथ काम किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएमनाम लिए बिना PM मोदी पर नीतीश का हमला, बोले- '2014 वाले 2024 में रहेंगे तब न, विपक्ष में हमलोग आ गए हैं अब सब होगा'Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद नाराजगी की खबर, CM से मुलाकात के बाद बच्चू कडू ने कही ये बातBihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली सीएम पद की शपथ, तेजस्वी बने डिप्टी CM, कैबिनेट विस्तार बाद मेंINS Vikrant Cheating Case: बीजेपी नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे नील को मिली बेल, जानें क्या है आईएनएस विक्रांत चीटिंग मामलाAAP का BJP पर बड़ा आरोप- दिल्ली MCD में 6000 करोड़ रुपए का हुआ घोटाला, CBI जांच के लिए मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.