रादुविवि में स्नातक अंतिम वर्ष की आज से शुरू होंगी परीक्षाएं

सुबह से शाम तक तीन पालियों में चलेंगी परीक्षाएं, बीएससी, बीकॉम एवं बीए अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आज से

By: Mayank Kumar Sahu

Published: 07 Mar 2020, 12:59 AM IST

जबलपुर।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं शनिवार से शुरू होने जा रही हैं। परीक्षा के एकदिन पूर्व विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आवश्यक तैयारियां की गई। परीक्षा तैयारियों का कुलसिचव द्वारा जाएजा लिया गया। बताया जाता है बीएससी अंतिम वर्ष, बीकाम एवं बीए अंतिम वर्ष की परीक्षाएं प्रदेश में सबसे पहले रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा शुरू कराई जा रही हैं। जबकि अन्य विश्वविद्यालायों में परीक्षाओं का शेड्यूल होली के बाद तय किया गया है। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के अधीन करीब 65 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों के माध्यम से 29 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं परीक्षाओं में शामिल होंगे। जबकि जिले में करीब 15 परीक्षा केंद्रों में परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों में शासकीय एवं अनुदान प्राप्त महाविद्यालयों को शामिल किया गया है। विदित हो कि राजभवन में विश्वविद्यालयों को एेकडमिक कैलेण्डर का समय पर पालन करने के निर्देश दिए गए थे ताकि परीक्षा सत्र प्रभावित न हो। इसे देखते हुए विवि प्रशासन द्वारा सबसे पहले परीक्षा कार्यक्रम सुनिश्चित किया गया।

सुबह 7 से शाम 6 बजे तक आयोजन

बताया जाता है यह परीक्षाएं तीन पालियों में आयोजित की जाएंगी। बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षा सुबह 7 बजे से 10 बजे की पॉली में होगी। इसके अलावा बीकॉम अंतिम वर्ष की परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच होंगी। जबकि बीए अंतिम वर्ष की परीक्षा का समय दोपहर 3 बजे से 6 बजे के बीच आयोजित होगी। परीक्षाओं पर नजर रखने के लिए विश्वविद्यालय स्तर के साथ ही संबंधित जिलों के लीड कॉलेजों के माध्यम से नजर रखी जाएगी।

-स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आज से शुरू हो रही हैं। सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करा ली गई हैं। एकडमिक कैलेण्डर का पालने करते हुए सबसे पहले परीक्षाएं करा रहें हैं।

-प्रो.कमलेश मिश्रा, कुलसचिव रादुविवि

Show More
Mayank Kumar Sahu Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned