script#ExpertStoryजबलपुर के युवा दुनियाभर की कम्पनियों को उपलब्ध करा रहे प्रोफेशनल | #ExpertStory: Youth of Jabalpur are providing professionals | Patrika News
जबलपुर

#ExpertStoryजबलपुर के युवा दुनियाभर की कम्पनियों को उपलब्ध करा रहे प्रोफेशनल

-10 हजार कम्पनियां जुड़ीं, स्टार्टअप के तहत तैयार किया डिजिटल प्लेटफार्म
जबलपुर. शहर की स्टार्टअप कंपनी डिजिटल प्लेटफाॅर्म के माध्यम से दुनियाभर की कंपनियों को आइटी से लेकर, मैनेजमेंट, मेडिकल, इंजीनियरिंग प्रोफेशनल्स उपलब्ध करा रही है। युवाओं के इस स्टार्टअप रिक्रूटी को अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड मिल चुका है। देश के 50 श्रेष्ठ स्टार्टअप में शामिल किया गया है। स्टार्टअप को ग्लोबल कम्पनी बनाने के लिए सरकारी स्तर पर भी मदद मुहैया हो सकती है।

जबलपुरMay 17, 2023 / 11:53 pm

Rajendra Gaharwar

स्टार्टअप के तहत तैयार किया डिजिटल प्लेटफार्म

image

तीन साल पहले इसकी शुरूआत स्मार्ट सिटी इन्क्यूबेशन सेंटर से हुई। तीन युवाओं अवधेश सोलंकी, दर्शना बैंस व हार्दिक विश्वकर्मा ने इस स्टार्टअप की शुरूआत की। प्रोफशनल्स से सम्पर्क कर उनका डाटा लिया गया। साथ ही देश और दुनिया की कम्पनियों को भी जोडऩे की कोशिश चलती रही। नतीजे उत्साहजनक रहे और 10 कम्पनियों ने अपनी सहमति दी, जो स्टार्टअप कम्पनी की कस्टमर हैं।
अमेरिका में एंट्री

युवाओं ने ग्लोबल विस्तार के लिए कंपनी को अमेरिका में भी रजिस्टर्ड कराया गया है। फिलहाल ये स्टार्टअप कम्पनियों को उनकी आवश्यकता के अनुसार हर फील्ड के प्रोफेशनल का ब्योरा उपलब्ध करा रही हैं। युवाओं को भी बिना किसी भागदौड़ के कम्पनियों के बारे में जानकारी मिल रही है।
ऐसे कर रहे काम

रिक्रूटी डिजिटल प्लेटफॉर्म है। ये डैश बोर्ड पर कर्मचारी चयन के लिए सभी जानकारी उपलब्ध कराता है। कंपनियों के पास नौकरी के लिए हजारों की संख्या में बायोडाटा पहुंचते हैं। उन्हें छांटना, फिल्टर करना बड़ी चुनौती होती है। स्टार्टअप समूह इन कंपनी समूहों को उनकी आवश्यकता के अनुसार अभ्यर्थी की सभी जानकारी मुहैया कराने से लेकर इंटरव्यू तक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है।
कई कम्पनियों से डील

युवाओं ने देश और दुनिया की कई बड़ी कम्पनियों से डील की है। इनमें सोशल प्लेटफॉर्म, बैंकिंग, फाइनेंस, हॉस्पिलिटी से जुड़े संस्थान शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो