scriptएक्सट्रा मैरिटल अफेयर बने बेटे की हत्या की वजह, सुनकर चौंक गए लोग | extramarital affair with mother leads to murder | Patrika News

एक्सट्रा मैरिटल अफेयर बने बेटे की हत्या की वजह, सुनकर चौंक गए लोग

locationजबलपुरPublished: Mar 22, 2018 08:12:42 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

ग्वालियर के कमल ने रचा था पवन की हत्या का षडय़ंत्र, बचने के लिए जुटाए सबूत, अंतत: पुलिस ने दबोचा

extramarital affairs

एक्सट्रा मैरिटल अफेयर बने बेटे की हत्या की वजह

जबलपुर। बिलहरी में हुए सनसनीखेज हत्याकांड का राज खुल गया है। विवाहेत्तर संबंध चैतन्य सिटी, बिलहरी निवासी 24 वर्षीय पवन दुबे की हत्या की वजह विवाहेत्तर संबंध बने। इसमें पवन के परिवार से जुड़ी एक महिला और मुख्य आरोपी के बीच प्रेम संबंध की बात सामने आ रही है। पवन बीच में रोड़ा बनते दिख तो उसे सदा के लिए रास्ते से हटा दिया गया। पुलिस के इस खुलासे से लोग स्तब्ध हैं। पुलिस के अनुसार की हत्या का षडय़ंत्र ग्वालियर निवासी कमल सिंह ने रचा था। इतना ही नहीं आरोपित कमल ने पुलिस को चकमा देने और बचने के लिए कई सारे सबूत भी इक_ा किए, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे उसे अपना मुंह खोलना पड़ा। कमल के खिलाफ पुलिस ने हत्या का षडय़ंत्र रचने का प्रकरण दर्ज किया। उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

यह है मामला
चैतन्य सिटी बिलहरी निवासी पवन दुबे (24) पर चग्गर फार्म के पास बाइक सवार युवकों ने फायर कर दिया था। आरोपितों ने पवन पर सात राउंड फायर किए। गोली लगने के कारण पवन की मौके पर ही मौत हो गई। प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ कि जिस वक्त पवन पर हमला हुआ, उस वक्त दोस्त ब्रजेश पटेल उसके साथ था। जांच में खुलासा हुआ कि पवन के यहां किराए से रहने वाले संजय मिश्रा और उसके साथियों ने वारदात को अंजाम दिया था।

ग्वालियर में रचा षडय़ंत्र
जानकारी के अनुसार पवन की हत्या का षडय़ंत्र ग्वालियर में रचा गया। हत्याकांड का मास्टर माइंड मूलत: ग्वालियर निवासी संजय मिश्रा का दोस्त कमल सिंह था। कमल ने ग्वालियर में ही रहने वाले एक अन्य युवक को भी इस काम के लिए चुना। उसे रुपए देने का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद प्लान के तहत 17 मार्च को ट्रेन में सवार होकर 18 मार्च को कमल, संजय और वह युवक शहर पहुंचे। तीनों आरोपितों ने एक पूर्व सरपंच के बेटे राजेश के घर को ठिकाना बनाया। आरोपितों के मंसूबों से अंजान राजेश ने उन्हें घर में रहने की इजाजत दे दी।

प्रेम संबंध बने कारण
पुलिस के अनुसार संजय मिश्रा यहां चैतन्य सिटी में किराए के मकान में रहता था। पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि संजय के यहां एक महिला से प्रेम संबंध हो गए थे। यह बात पवन को पता चल गई थी। पवन ने इस बात पर एतराज भी जताया था। अंतत: संजय ने पवन को पूरी तरह से रास्ते से हटाने का षडय़ंत्र रचा, जिसकी परिणित इस सनसनीखेज वारदात के रूप में सामने आयी। पुलिस विभिन्न कोणों से प्रकरण की जांच कर रही है।

गिरफ्तारी की, फिर लिया रिमांड
वारदात के बाद ग्वालियर गई पुलिस टीम ने कमल को पकड़ा। बुधवार को उसे शहर लाया गया। पूछताछ में कमल ने षडय़ंत्र में शामिल होने की बात कबूल कर ली। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। गोराबाजार थाना प्रभारी अनिल गुप्ता के अनुसार अभी टीम को ग्वालियर भेजा जा रहा है। टीम के आने के बाद कुछ और राज खुलने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो