girl's की फोटो एडिट कर Facebook पर शेयर करने वाला arrested

Facebook:राज्य सायबर पुलिस जबलपुर ने दबोचा, युवती बनकर आरोपी ने की थी दोस्ती

जबलपुर। खुद की पहचान छिपाकर युवती बनकर फेसबुक पर फर्जी आईडी खोलकर एक युवक ने जबलपुर निवासी एक युवती से दोस्ती की। वह उससे लगातार युवती बनकर ही चैटिंग करता था। बाद में वह युवती की अंतरंग तस्वीर मांगने लगा। युवती द्वारा मना करने पर उसने फेसबुक पर अपलोड उसकी मार्फ कर आपत्तिजनक फोटो बनाया और उसे युवती के दोस्तों, रिश्तेदारों व परिजनों को टैग करने लगा। युवती की शिकायत पर राज्य सायबर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
भिंड का कॉलेज छात्र निकला आरोपी
राज्य सायबर जोन के एसपी अंकित शुक्ला ने बताया कि गिरफ्त में आया आरोपी दबोह जिला भिंड निवासी संजय सिंह कौरव 21 वर्ष है। वह कॉलेज में पढाई कर रहा है। पूछताछ में बताया की वह महिलाओं से बात करने का शौकीन है। इसलिए उसने गुप्ता आराधना के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनायी। उसी आईडी के माध्यम से उसने जबलपुर निवासी युवती से दोस्ती की और उससे बात करने लगा।
युवती से मांगता था अंतरंग फोटो
युवती से वह बार बार अंतरंग फोटो मांगने लगा। मना करने पर उसने मिलने के लिध भिंड बुलाया। युवती ने इनकार दिया तो उसे बदनाम करने की नीयत से उसकी फेसबुक आईडी पर अपलोड फोटो को ही आपत्तिजनक फोटो में मार्फ कर उसके दोस्त, रिश्तेदारों को भेजने लगा। इसकी जानकारी युवती को होने पर पिछले दिनों ने उसे शिकायत दर्ज करायी थी।
यूट्यूब से सीखा फोटो मार्फ करना
एसपी शुक्ला ने बताया कि आरोपी ने यूट्यूब से फोटो मार्फ करना सीखा था। उसने गूगल प्ले स्टोर से कई तरह के फोटो एडिटर ऐप डाउनलोड करके युवती की फोटो मार्फ की थी। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लोगों से अपील की कि फेसबुक पर किसी अनजान से दोस्ती न करें।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned