scriptड्यूटी टाइम में मरीजों को घर देखना छोड़ें | Duty in time to see patients leave home | Patrika News

ड्यूटी टाइम में मरीजों को घर देखना छोड़ें

locationजबलपुरPublished: Oct 09, 2016 02:03:00 am

चिकित्सा मंत्री ने मेडिकल कॉलेज और पीबीएम अस्पताल में निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण

Release

Release

चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार चिकित्सा सेवाओं पर विशेष ध्यान दे रही है, एेसे में चिकित्सकों को भी मानवीयता के नाते मरीजों की सेवा के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए। 

अक्सर देखा जाता है कि डॉक्टर ड्यूटी टाइम में मरीजों को घर देख रहे होते हैं। मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि अगर एेसा आगे से हुआ तो संबंधित डॉक्टर पर गाज गिरनी तय है। यह बात राठौड़ ने शनिवार को मेडिकल कॉलेज और पीबीएम अस्पताल में करीब 33 करोड़ रुपए के नए निर्माण कार्यों के लोकार्पण और भूमि पूजन के बाद आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही।
इस अवसर पर संसदीय सचिव विश्वनाथ मेघवाल, विधायक डॉ. गोपाल जोशी, विधायक सिद्धि कुमारी, महापौर नारायण चौपड़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष सत्य प्रकाश आचार्य, देहात अध्यक्ष सहीराम दुसाद तथा जिला महामंत्री मोहन सुराणा आदि उपस्थित थे। 
कार्यक्रमों पर नजर 

चिकित्सा मंत्री राठौड़ ने सर्व प्रथम स्वच्छ भारत-स्वच्छ पीबीएम अभियान का शुभारम्भ किया, इसके बाद उन्होंने गल्र्स हॉस्टल का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। 

जीएनएम टीसी गल्र्स हॉस्टल भवन का लोकार्पण करने के बाद राजकीय नर्सिंग कॉलेज भवन का लोकार्पण किया। राठौड़ ने मानसिक स्वास्थ्य अधिनियम एवं मानसिक स्वास्थ्य देखभाल बिल 2016 की नवीन गाइड लाइन के संबंध में चर्चा की। इसके बाद नए मोर्चरी भवन का लोकार्पण करने के बाद उन्होंने आचार्य तुलसी केंसर सेन्टर में भामाशाहों का सम्मान किया। 
इनका हुआ सम्मान 

कार्यक्रम के दौरान चिकित्सा मंत्री राठौड़ ने पीबीएम अस्पताल में निस्वार्थ सेवाएं देने वाले भामाशाहों में हीरालाल मालू, अरुण मोदी, मतूलचंद डागा, दीपक अग्रवाल, नरेश पुगलिया, प्रकाश सेठिया, भतमाल पेड़ीवाल, श्याम सुन्दर, महबूब हुसैन कोहरी, रवि खतुरिया, राजेश खजांची, जगदीश राठी, राजेश चूरा और श्रीकृष्ण सेवा समिति के सदस्य शामिल थे।
 इस अवसर पर महाविद्यालय प्रधानाचार्य डॉ. आर.पी. अग्रवाल, अतिरिक्त प्रधानाचार्य डॉ. रंजन माथुर, पीबीएम चिकित्सालय वर्ग समूह के अधीक्षक डॉ. पी.के. बेरवाल सहित अन्य चिकित्सक मौजूद थे।

चिकित्सा मंत्री राठौड़ ने राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी के सदस्य विजय मोहन जोशी से वार्ता कर उनसे बीकानेर की चिकित्सा व्यवस्था तथा अन्य जरूरतों पर चर्चा की।
गंगाशहर अस्पताल पर विशेष नजर 

 चिकित्सा मंत्री ने बताया कि मरीजों की संख्या दिनों-दिन बढ़ रही है, एेसे में गंगाशहर चिकित्सालय में सुविधा का विस्तार करने के लिए सरकार आगामी वर्षों में बजट जारी करेगी। 
सेटेलाइट अस्पताल में भी बजट की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। विधायक डॉ. गोपाल जोशी और सिद्धि कुमारी ने गंगाशहर अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया था। राठौड़ ने जिला मंहामंत्री मोहन सुराणा से कहा कि वे गंगाशहर अस्पताल विस्तार के लिए भामाशाहों को आगे लाएं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो