scriptकॉलेज छात्रों की सुविधा बढ़ी, परीक्षा आवेदन प्रक्रिया एसआइएस के माध्यम से होगी | Facility of college students increased | Patrika News

कॉलेज छात्रों की सुविधा बढ़ी, परीक्षा आवेदन प्रक्रिया एसआइएस के माध्यम से होगी

locationजबलपुरPublished: Apr 10, 2021 06:58:34 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर के रादुविवि प्रशासन की कवायद, 22 अप्रैल अंतिम तारीख

rdvv

rdvv

 

जबलपुर। कॉलेज छात्रों की परीक्षा सम्बंधी प्रक्रिया एसआइएस यूआरएल के माध्यम से संपन्न कराई जाएगी। इससे छात्र छात्राओं को परीक्षा आवेदन संबंधी प्रक्रियाओं के लिए कॉलेजों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए एमपी ऑनलाइन के माध्यम से इस तरह की व्यवस्था की गई है। एसआइएस यानी स्टूडेंट इनफॉरमेशन सिस्टम लिंक को विश्वविद्यालय प्रशासन ने उपलब्ध करा दिया है। रादुविवि प्रभारी कुलसचिव डॉ.एनजी पेंडसे ने बताया कि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू कर दी गई है। यह 22 अप्रैल तक चलेगी, जो छात्र-छात्राएं रजिस्ट्रेशन नहीं कराएंगे वह परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि पूर्व में जो छात्राएं एसआइएस में रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं, ऐसे छात्राओं को रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं है।
इन परीक्षाओं के छात्रों के लिए जरूरी
विश्वविद्यालय से सम्बंधित समस्त जिलों के शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों में अध्ययनरत स्नातक, बीए, बीएससी बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीबीए, बीसीए, बीएचएससी प्रथम एवं द्वितीय वर्ष नियमित, पूरक तथा भूतपूर्व छात्रों के अलावा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के नियमित्त एटीकेटी, भूतपूर्व, परीक्षार्थियों को आरडीवीवी डॉट एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर स्टूडेंट इनफॉरमेशन सिस्टम लिंक में जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यदि निर्धारित तिथि के अंदर रजिस्ट्रेशन नहीं होता तो छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। विवि प्रशासन ने सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देश जारी कर छात्रों को अवगत कराने के लिए कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो