scriptयहां सेक्स रैकेट चलाने वालों ने नटवरलाल को भी कर दिया फेल | Fake Aadhaar card made by changing caste, name and religion | Patrika News

यहां सेक्स रैकेट चलाने वालों ने नटवरलाल को भी कर दिया फेल

locationजबलपुरPublished: Oct 12, 2019 08:49:36 pm

Submitted by:

shyam bihari

जाति, नाम, धर्म बदलकर बनवा लिया फर्जी आधार कार्ड

crime branch

crime branch

जबलपुर. पॉश इलाके में सेक्स रैकेट चलाने वाले तीन-चार शोहदों ने फर्जीवाड़े के मामले में नटवरलाल को भी फेल कर दिया। जबलपुर शहर की पॉश कॉलोनी विजयनगर के रहवासी उस समय दंग रह गए, जब उन्हें पता चला कि बगल वाले प्लाजा में किराए से रहने वालों का नाम, धर्म, जाति, सब कुछ फर्जी है। उनका आधार कार्ड गलत ढंग से बनवाया गया है। किरायानामा फर्जी नाम से बना है। वे लम्बे समय से यहां सेक्स रैकेट चला रहे थे। आस-पास वालों को लगता था कि वे तो शरीफ लोग हैं। पकड़े गए तो पूरी कॉलोनी सन्न रह गई। कुछ संगठनों ने हंगाम किया, तो पुलिस ने कार्रवाई की।
यह है मामला
जबलपुर का विजय नगर पॉश इलाका माना जाता है। यहां का माहौल बेहद शांत रहता है। क्योंकि, रहवासी इलाके में रहने वाले एक दूसरे से बहुत कम ही मतलब रखते हैं। आस-पास के भवनों में रहने वाले भी एक दूसरे से बातचीत कम करते हैं। इसका फायदा उठाकर प्लैट किराया से लेकर सेक्स रैकेट का जाल बदमाशों ने फैला लिया था। स्थानीय लोगों को भनक लगी, तो पुलिस के पास पहुंचे। लेकिन, पुलिस का कहना था कि ऐसे किसी पर कार्रवाई नहीं कर सकते। इस पर स्थानीय रहवासियों ने सामाजिक संगठनों की शरण ली। संगठनों ने शक के आधार पर सम्बंधित फ्लैट के पास हंगामा शुरू कर दिया। आरोपियों को पकड़कर तूफान खड़ा किया, तो पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। यहां के मुस्कान प्लाजा के ए ब्लॉक में 214 नम्बर फ्लैट में चल रहे सेक्स रैकेट के मामले में पुलिस ने आखिरकार शुक्रवार देर रात प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ फ्लैट किराए से लेने के लिए फर्जी आधार कार्ड बनवाने, सेक्स रैकेट संचालित करने पर धारा 420, 468, 471 भादवि 3, 4, 5, 6, 7, 8 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया। चारों को जेल भी भेज दिया गया।
डमी ग्राहक की मदद से खुलासा
हंगमा बढ़ता देख विजय नगर पुलिस को मोर्चे पर आना पड़ा। सेक्स रैकेट की सूचना पर उसने एक हजार रुपए देकर वहां डमी ग्राहक भेजा। मुस्कान प्लाजा का फ्लैट नम्बर ए-214 एमके सोनी के नाम से है। सोनी ने उसे अम्बिकापुर निवासी इम्तियाज व उसकी पत्नी को किराए पर दिया था। दोनों ने फर्जी आधार कार्ड की मदद से फ्लैट किराए पर लिया था। दोनों नेपाली मूल की युवती से अनैतिक देह व्यापार करा रहे थे। नेपाली मूल की युवती को दिल्ली में रहने वाला साहिल नाम का युवक लाया था। डमी ग्राहक से हजार रुपए लेकर दोनों ने उसे बगल वाले कमरे में नेपाली मूल की युवती के पास भेजा था। उसी समय पुलिस ने दबिश दी और चारों को दबोच लिया। पुलिस ने इम्तियाज के पास से डमी ग्राहक के हजार रुपए, फर्जी आधार कार्ड, मकान का किराएनामा, ड्राइविंग लाइसेंस, पासबुक, उसकी पत्नी से 500 रुपए फर्जी आधार कार्ड व साहिल के पास से 250 रुपए जब्त किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो