फर्जी आईएएस के बाद अब नकली कैप्टन हुआ गिरफ्तार

Fake Army Captain:जबलपुर के 15 युवक-युवतियों को ठगा, दसवीं पास जालसाज ने सेना में भर्ती के दिखाए थे सब्जबाग, फर्जी दस्तावेज, सील, मुहर व एडमिट कार्ड जब्त

जबलपुर. दो दिन पहले शहर में फर्जी आईएएस (fake IAS) गिरफ्तार किया गया था अब फर्जी सैन्य अधिकारी (fake military officer) पकड़ा गया है। यह दसवीं पास जालसाज खुद को कैप्टन बताता था। हाइट कम होने से खुद सेना में भर्ती होने से वंचित रह गया तो औरों को ट्रेनिंग देने और सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर ठगी (fraud) का धंधा शुरू कर दिया। उसने शहर के 15 युवक-युवतियों को सेना में भर्ती कराने के नाम पर 10-10 लाख रुपए मांगे थे। थाना गोरखपुर की रामपुर चौकी पुलिस ने उसे सोमवार को गिरफ्तार (arrested) कर लिया।
रामपुर पटेल मोहल्ले में किराए से रह रहा था
गोरखपुर थाना प्रभारी उमेश तिवारी ने बताया कि नोनी शहपुरा भिटोनी निवासी सोनू रजक (30) पटेल मोहल्ले में अभय रजक नाम से किराए का मकान लेकर रहता था। उसकी शिकायत उसी मोहल्ले के सचिन राजपूत ने रामपुर पुलिस चौकी पहुंचकर पुलिस से की। सचिन ने बताया कि अभय रजक नाम का व्यक्ति खुद को आर्मी का कैप्टन बताता है और सेना की वर्दी का भी इस्तेमाल करता है। उसने सेना भर्ती के नाम पर 15 युवक युवतियों से लगभग डेढ़ लाख रुपए की ठगी है।

tenth pass fraudster
IMAGE CREDIT: patrika

राइट टाउन स्टेडियम में करवाता था दौड़ की प्रैक्टिस
वह राइट टाउन स्टेडियम में दौड़ की प्रैक्टिस भी करवाता है। जालसाज ने आर्मी में भर्ती कराने के लिए युवती शोभना और उसके भाई शुभम पटेल को जाली एडमिट कार्ड दिया। सेना में भर्ती कराने के लिए वह अपने साथ इंदौर जिले के महू भी ले गया। महू में आर्मी एरिया में इधर-उधर घुमा कर वापस ले आया। कहा कि भर्ती की बात हो गई है। 10-10 लाख रुपए लगेंगे। शिकायत पर रामपुर चौकी पुलिस पटेल मोहल्ले पहुंची। यहां पर युवाओं ने जालसाज को फोन करके बुलाया, वहीं से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रामपुर चौकी प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने उसके पास से जैक राइफल की फर्जी आईडी, दो एडमिट कार्ड और यूनिफार्म जब्त की है।
इन लोगों से ठगी-
सचिन राजपूत से 10 हजार, आशा ठाकुर से छह हजार, अर्चना ठाकुर से छह हजार, अश्विनी पटेल से तीन हजार, आयुषी अग्रवाल से ढाई हजार, आरती कोल से ढाई हजार, मुस्कान रजक से तीन हजार, शोभना पटेल से 30 हजार, सेजल पटेल से पांच हजार, राकेश मेहरा से सात हजार, आदर्श यादव से चार हजार, शुभम पटेल से 30 हजार, बंटी राजपूत से 20 हजार, सत्यम सेन से 22 हजार, सोहेल पटेल से सात हजार रुपए लिए हैं।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned