scriptप्रेमिका से बदला लेने के लिये बनाई फेक फेसबुक आईडी | Fake Facebook ID to take revenge from girlfriend | Patrika News

प्रेमिका से बदला लेने के लिये बनाई फेक फेसबुक आईडी

locationजबलपुरPublished: May 17, 2019 02:47:31 pm

Submitted by:

santosh singh

युवती की फेक आईडी बनाकर उसकी आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने वाले आरोपी को स्टेट साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया

 युवती का फेक आईडी बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

युवती का फेक आईडी बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर । युवक ने की आईडी बनाकर प्रेमिका से बदला लेने के लिये उसकी निजी फोटो पोस्ट कर दिया और उसके दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज दिया युवती की शिकायत पर स्टेट साइबर सेल ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया आरोपी नरसिंहपुर का रहने वाला है और युवती द्वारा दूसरी युवक से दोस्ती करने पर नाराज था।

news fact-

– आवेदिका के नाम एवं फोटो का उपयोग कर बनाई फर्जी फेसबुक आईडी ।

– आवेदिका एवं आरोपी पूर्व में रहते थे एक साथ।

– आरोपी ने पूर्व में ही लिये गये अंतरंग फोटो का किया फर्जी फेसबुक आईडी बनाने में दुरूपयोग।

– आपस में विवाद हो जाने पर आवेदिका ने बात करने से किया इंकार जिसके चलते बनाई फर्जी फेसबुक आईडी

– फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर करता था आवेदिका को ब्लैकमेल।

– तकनीकी विवेचना के आधार पर संदेही तक पहुंची राज्य सायबर पुलिस जबलपुर की टीम।

निजी फोटो फेक आईडी पर शेयर की जा रही थी

पुलिस अधीक्षक राज्य सायबर पुलिस जोन जबलपुर, अंकित शुक्ला ने बताया कि नरसिहपुर निवासी आवेदिका अर्जिता सिंह (बदला हुआ नाम) ने लिखित आवेदन प्रस्तुत किया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा आवेदिका की पर्सनल फोटो एवं नाम का उपयोग कर फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गयी है, जिससे उसके दोस्तों एवं परिचितों को फ्रैंड रिक्वेस्ट भेज कर आवेदिका की उसके दोस्त के साथ पूर्व में खिंचाई गयी पर्सनल फोटो शेयर की जा रही है।

पीड़ित युवती की फेक फेसबुक आईडी बंद कराया

राज्य सायबर पुलिस जबलपुर ने आवेदिका की शिकायत को गंभीरता से लेते हुये त्वरित कार्यवाही करते हुये आईटी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया। प्रकरण में त्वरित कार्यवाही करते हुये संदिग्ध फेसबुक आईडी को बंद करा कर फेसबुक से जानकारी प्राप्त की गयी। फेसबुक से प्राप्त जानकारी एवं संकलित साक्ष्यों के आधार पर प्रकरण में संलिप्त आरोपी मनीष कौरव पिता रामस्वरूप सिंह कौरव निवासी नरसिंहपुर की गिरफ्तारी के लिये टीम र्गिठत कर नरसिंहपुर रवाना किया गया जहां से आरोपी कोे विधिवत गिरफ्तार किया गया।

किसी और से हो गई थी प्रियंका की दोस्ती

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह आवेदिका को पूर्व से जानता था दोनो एक दूसरे से प्रेम करते थे। जिस दौरान उसने आवेदिका के साथ तस्वीरें खींच ली थी। कुछ समय बाद आवेदिका ने मुझसे बात करना बंद कर दी थी। मैं जब भी उससे मिलने बोलता था तो वह मिलने से मना कर देती थी। एक दिन मैनें देखा की उसकी दोस्ती किसी और से हो गयी है जो कि मुझसे बर्दाश्त नही हुआ जिसका बदला लेने के लिये मैनें उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और उसके साथ में पूर्व में ली गयी फोटो को शेयर करने लगा।

नरसिंहपुर का रहने वाला आरोपी

नाम- मनीष कौरव पिता रामस्वरूप सिंह कौरव उम्र 31 वर्ष निवासी निरंजन वार्ड करेली जिला नरसिंहपुर

गिरफ्तारी में इनकी भूमिका

महत्वपूर्ण प्रकरण में निरीक्षक विपिन ताम्रकार, उप निरीक्षक पंकज साहू ,म0आर0 क्रांति पटैल, आर0 अजीत गौतम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो