scriptFake loans:समूह लोन लेने गई तब महिलाओं को पता चला कि वे बैंक की हैं कर्जदार | Fake loans in the name of 13 women in jabalpur | Patrika News

Fake loans:समूह लोन लेने गई तब महिलाओं को पता चला कि वे बैंक की हैं कर्जदार

locationजबलपुरPublished: Feb 20, 2020 11:51:31 am

Submitted by:

santosh singh

13 महिलाओं के नाम पर कोई और ले चुका है लोन

asp.jpg

fake loans

जबलपुर. जिले में दूसरे के नाम पर फर्जी तरीके से समूह लोने लेने का सनसनीखेज प्रकरण सामने आया। इसका खुलासा तब हुआ, जब 13 महिलाओं ने समूह बनाकर बैंक में लोन का आवेदन दिया। वहां बैंक की ओर से बताया गया कि उनके नाम पर पहले से लोन है, जिसे अब तक नहीं चुकता किया गया। महिलाओं के मुताबिक उनकी तरफ से कभी कोई लोन ही नहीं लिया गया। मंगलवार को एएसपी शिवेश सिंह बघेल को महिलाओं ने प्रकरण शिकायत देकर जांच की मांग की।
बैंक की कर्जदार होने के चलते नहीं मिल रहा लोन
मझगवां थानांतर्गत शैलवारा गांव निवासी द्रोपदी बाई लोधी, मीरा बाई, कृष्णा बाई, विमलेश बाई, शशि बाई, कीर्ति बाई, गनेशी बाई, जयंती बाई, सकुन बाई, तुलसा बाई, बबीता बाई, पूजा बाई, मुन्नी बाई विश्वकर्मा सहित 15 महिलाओं ने बताया कि उन्होंने समूह बनाकर बैंक में लोन के लिए आवेदन लगाया गया था। वहां से बताया गया कि उनके नाम पर पहले से एबी लिजिंग फायनेंस कम्पनी की ओर से लोन दिया गया है।

Fake loans
IMAGE CREDIT: patrika

पांच से 50 हजार रुपए का कर्ज
प्रत्येक महिला को पांच से 50 हजार रुपए का कर्ज दिया गया है। हैरानी की बात ये है कि इस लोन की पांच महीनों की किश्त भी जालसाजों ने ही जमा की है। बैंक वालों से सम्पर्क करने पर भी कोई जानकारी नहीं दी गई। एएसपी ने प्रकरण में जांच के निर्देश दिए हैं।
बैंक कर्मियों के मिलीभगत का आरोप
महिलाओं ने शिकायत कर बताया कि बैंक कर्मियों की मिलीभगत से ही ये फर्जीवाड़ा है। मौजूदा बैंक के मैनेज ने पूर्व मैनेजर की संलिप्तता बताई। कहा कि महिलाओं को कर्ज की राशि जमा करनी पड़ेगी। इस क्षेत्र में इसी तरह कई महिलाओं के नाम पर कर्ज लिए जाने की जानकारी सामने आई है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो