scriptfake remdesivir : भगवती फार्मा के संचालक सपन के घर को पुलिस ने खंगाला, स्कूटर जब्त | Fake Remdesivir: Police searched Sapan house Bhagwati Pharma | Patrika News

fake remdesivir : भगवती फार्मा के संचालक सपन के घर को पुलिस ने खंगाला, स्कूटर जब्त

locationजबलपुरPublished: Jun 20, 2021 03:58:56 pm

Submitted by:

Lalit kostha

नकली रेमडेसिविर मामला
 

remdesivir injection

remdesivir injection

जबलपुर। नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन को इंदौर से सिटी अस्पताल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले भगवती फार्मा के संचालक सपन जैन के घर पर एसआइटी ने घंटों जांच की। एसआइटी की टीम ने सपन के बेडरूम समेत अन्य कमरों को खंगाला। उन अलमारियों को भी जांचा, जहां सपन अपने काम से जुड़े दस्तावेज रखता था।

तिलवारा लेकर पहुंचे, रिक्रिएशन कराया
एसआइटी की पूछताछ में यह बात सामने आई थी कि इंदौर से सरबजीत सिंह मोखा के सिटी अस्पताल पहुंचे 500 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शनों में से 35 इंजेक्शन सपन ने निकाल लिए थे। लेकिन जैसे ही यह फर्जीवाड़ा खुला, तो सपन अपनी स्कूटर में राकेश शर्मा को बैठाकर तिलवारा पुल ले गया और वहां से 35 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन नर्मदा में फेंक दिए थे। सपन ने भी पूछताछ में यह बात कबूली। जिसके बाद पुलिस टीम राकेश के बाद सपन को तिलवारा ब्रिज लेकर पहुंची। जहां सपन से घटना का रिक्रएशन कराया। पुलिस को राकेश और सपन ने जो समय बताया था, वह लगभग एक जैसा था।

स्कूटर को किया गया जब्त
जांच के बाद एसआइटी ने सपन के घर से स्कूटर की जानकारी मांगी, तो पता चला कि वह घर पर है। जिसके बाद एसआइटी की टीम ने सपन की निशानदेही पर उसके घर से उसकी स्कूटर भी जब्त कर ली। इसी स्कूटर में वह नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर तिलवारा पहुंचा था।

गर्लफ्रेंड की कार लेकर आया था कौशल
जांच में यह बात भी सामने आई कि कौशल वोरा ने जब सुनील मिश्रा के माध्यम से इंदौर मेे नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की डिलेवरी दी, उस वक्त वह जिस कार से आया था, वह कार उसकी गर्लफें्रड की थी। सूत्रों के अनुसार कार को इंदौर पुलिस ने जब्त कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो