scriptFood : यहां मिलती है सबसे स्वादिष्ट पावभाजी और दाबेली, जानें और क्या-क्या है खास | famous pav bhaji and dabeli find out here | Patrika News

Food : यहां मिलती है सबसे स्वादिष्ट पावभाजी और दाबेली, जानें और क्या-क्या है खास

locationजबलपुरPublished: Nov 15, 2019 09:15:48 pm

Submitted by:

abhishek dixit

पावभाजी में चीज स्टफिंग, दाबेली में फ्रूट्स फिलिंग का इनोवेशन बढ़ा रहा टेस्ट नेशनल फूड डे आज- चौपाटीज और रेस्टारेंट में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है इंडियन फास्ट फूड

paav_dabeli.jpg

Paav Dabeli

जबलपुर. इंडियन फूड सभी की पसंद होता है। मुंह में पानी लाने के लिए इंडियन फास्ट फूड ही काफी है। समोसा हो या फिर पानी पुरी या फिर हो पावभाजी, चाट हो या फिर दाबेली। इंडियन फूड की लज्जत हर कहीं छाई रहती है। चौपाटी हो या फिर रेस्टारेंट हर कहीं इंडियन फूड की डिमांड ही रहती है। समोसा से लेकर दाबेली और पावभाजी तक सभी के द्वारा पसंद की जा रही है। आलम यह है कि रोजाना लोग लाखों रुपए की फुल्की खा जाते हैं।

ब्रैकफास्ट से लेकर डिनर तक
शहर के लोगों की दिन की शुरुआत इंडियन फास्ट फूड से ही हो रही है। इसके चलते ब्रेकफास्ट में कभी समोसा तो कभी आलूबंडा और ब्रेड पकौड़े पसंद किए जा रहे हैं, वहीं शाम को स्नैक्स के रूप में गोलगप्पे और चाट पसंद किए जाते हैं। शाम को चौपाटी में दाबेली, पावभाजी से लोगों का खाना खत्म हो रहा है।

वैजीस का खूब इस्तेमाल
शहर में मिलने वाले तरह-तरह के फास्ट फूड में सीजन को देखते हुए वैजीस का बड़ी मात्रा में उपयोग किया जाता है। इसके चलते ऑल सीजन मिलने वाला कॉर्न, मशरूम और मटर का उपयोग हर किसी चीज में देखने को मिल रहा है।

यह फूड पसंदीदा
– गोलगप्पे
– चाट
– दही फुल्की
– पाव भाजी
– दाबेली
– इंडियन नूडल्स
– सैंडविच
– आलू बर्गर

देसी स्टाइल में इनोवेशन भी
शहर में अब इंडियन फास्ट फूड में तरह-तरह के इनोवेशन भी हो रहे हैं। इसके चलते देसी फ्लेवर्स का उपयोग करते हुए अलग-अलग अंदाज में बदलकर फूड बनाए जा रहे हैं। फास्ट फूड कॉर्नर के सेवाराम का कहना है कि इन दिनों नूडल्स और मोमोज को जीरा फ्राई करके भी दिया जा रहा है। इससे इंडियन टेस्ट हर तरह के फास्ट फूड में मिल रहा है।

इन चौपाटीज में भीड़
– सदर
– अधारताल
– सिविक सेंटर
– रामपुर
– गोरखपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो