खेत में काम कर रहे किसान पर गिरी गाज, मौत

खेत में काम कर रहे किसान पर गिरी गाज, मौत
Farmer dies of Lightning

Sudarshan Kumar Ahirwar | Publish: Jun, 14 2019 01:25:36 AM (IST) | Updated: Jun, 14 2019 01:29:34 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सिहोरा थाना के बिलगवां गांव की घटना

जबलपुर. सिहोरा. सिहोरा थाना क्षेत्र के बिलगवां गांव में गुरुवार शाम तेज गर्जना के साथ खेत में गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक किसान झुलस गया। उसे निजी वाहन से सिहोरा सिविल अस्पताल लगाया, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मरचुरी में रखवा दिया है।

ग्राम बिलगवां के किसान बेनी प्रसाद पटेल (55) शाम पांच बजे खेत में लगी उड़द की फसल मजदूरों से उखड़वा रहे थे। उसी समय तेज गर्जना शुरू हो गई और हल्की बूंदाबांदी होने लगी। गर्जना के दौरान आकाशीय बिजली का एक अंश जहां किसान खड़ा था आकर गिरा, जिसकी चपेट में आने से किसान के पीठ का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया। खेत में काम कर रहे मजदूरों ने इसकी सूचना किसान के परिजनों को दी। परिजन किसान को निजी वाहन से लेकर सिहोरा सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां ड्यूटी डॉक्टर डॉ. राजकुमार जैन जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

करंट फैलाकर चीतल का शिकार
मझौली. मझौली क्षेत्र के इंद्राना बल्लू भटिया के जंगल में करंट फैलाकर चीतल का शिकार कर उसे पकाने की फिराक में घूम रहे आरोपी बुधवार देर रात पुलिस के हत्थे चढ़ गए। हालांकि पुलिस के हाथ सिर्फ एक ही आरोपी लगा। बाकी तीन अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने एक आरोपी के कब्जे से चीतल का मांस जब्त कर लिया है। मृत चीतल के मांस को पोस्टमार्टम के लिए मझौली वेटरनरी भेजा गया है।

आरोपी राकेश रैकवार (32) ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह तीन साथियों गोलू बर्मन, सुनील चौहान और बरखेड़ी चौहान (सभी निवासी मझौली) के साथ जंगल गया था। चारों ने मिलकर एल्मुनियम के तार से जंगल में करंट फैलाया और चीतल का शिकार किया। वे शीतल के मांस को एक थैले में रखकर पकाने की फिराक में जंगल से लौट रहे थे। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ वन्यप्राणी अधिनियम की धारा 11, 39, 51, 52, 9 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज लिया है, वहीं तीनों फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned