script

धान खरीदी के रुपए नहीं मिलने से टूटा किसानों का सब्र

locationजबलपुरPublished: Feb 21, 2019 01:10:52 am

Submitted by:

sudarshan ahirwa

एसडीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

धान खरीदी के रुपए नहीं मिलने से टूटा किसानों का सब्र

धान खरीदी के रुपए नहीं मिलने से टूटा किसानों का सब्र

जबलपुर. समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का भुगतान नहीं होने से बुधवार को किसानों का सब्र टूट गया। गुस्साएं किसानों ने सिहोरा एसडीएम कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। किसानों ने आरोप लगाया कि धान की खरीदी हुए एक माह से ज्यादा का समय बीत गया है, लेकिन अब तक सिहोरा-मझौली तहसील की 19 समितियों के किसानों को उपज का भुगतान नहीं हुआ। किसानों ने आरोप लगाया कि जबलपुर कलेक्टर से दो बार इस मामले को लेकर किसानों ने चर्चा की, इसके बावजूद अब तक धान खरीदी की राशि का भुगतान नहीं हुआ।

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के तत्वावधान में सिहोरा-मझौली के सैकड़ों किसान एसडीएम कार्यालय के बाहर दोपहर दो बजे नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। किसानों का कहना था कि 19 जनवरी को धान खरीदी की अंतिम तिथि थी, इसके बाद किसानों को टोकन जारी किए गए थे। टोकन जारी होने के बाद किसानों की धान की तौल तो हो गई, लेकिन इ-पोर्टल बंद होने के बाद अब तक किसानों की धान दर्ज नहीं हुई है, जिसको लेकर किसान बेहद परेशान। धरना -प्रदर्शन में भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष रमेश पटेल, राम गोपाल पटेल, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश पांडे, सुरेंद्र पटेल, सुबोध पांडे, संतोष राय, अश्विनी त्रिपाठी, सुग्रीव पटेल, उदय पटेल, महेंद्र पटेल, अनिल पटेल, राकेश पटेल, सतीश पटेल, प्रकाश सिंह ठाकुर सहित बड़ी संख्या में किसान शामिल थे।

आक्रोशित किसानों ने चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अंदर किसानों का भुगतान नहीं हुआ तो सिहोरा-मझौली तहसील के सारे किसान ट्रैक्टर में उपज लेकर एसडीएम कार्यालय का घेराव करेंगे। धरना-प्रदर्शन के बाद किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम आशीष पांडे को ज्ञापन सौंपा।

ट्रेंडिंग वीडियो